×

Tamil Nadu Rain Alert: तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में जोरदार बारिश की संभावना, NDRF की कई टीमें तैनात

Tamil Nadu Rain Alert: साउथ इंडिया में तमिलनाडु में फिलहाल बारिश से सबसे अधिक प्रभावित नजर आ रहा है। पिछले दिनों हुई जोरदार बारिश की वजह से राज्य के अधिकांश हिस्सों में पानी ही पानी नजर आ रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Dec 2022 5:58 AM GMT
Tamil Nadu Rain Alert
X

Tamil Nadu Rain Alert (Image: Social Media)

Tamil Nadu Rain Alert: उत्तर भारत में जहां ठंड ने दस्तक दे दी है, वहीं दक्षिण भारत में इन दिनों जमकर बादल बरस रहे हैं। साउथ इंडिया में तमिलनाडु में फिलहाल बारिश से सबसे अधिक प्रभावित नजर आ रहा है। पिछले दिनों हुई जोरदार बारिश ने राज्य के अधिकांश हिस्सों को पानी – पानी कर दिया था। सड़कें और नाले एक जैसे हो गए थे। मौसम विभाग ने इस दक्षिणी राज्य में एकबार फिर मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के मुताबिक, 8 दिसंबर यानी गुरूवार को राज्य के कई हिस्सों में जोरदार बारिश होगी।

मौसम विभाग की चेतावनी आने के बाद राज्य सरकार एक्शन मोड में आ गई है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की छह टीमों को तमिलनाडु में तैनात किया गया है। इन्हें नागपट्टिनम, तंजावुर, तिरुवरुर, कुड्डालोर, मयिलादुथुराई और राजधानी चेन्नई में तैनात किया गया है। मौसम विभाग ने अविल्लुपुरम, कुड्डालोर, माइलादुथुराई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम, पुदुक्कोट्टई के साथ पुडुचेरी और कराईकल में भी भारी बरसात की संभावना जताई है।

मौसम पर रखी जा रही कड़ी निगरानी

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि एनडीआरएफ की सभी टीमें बाढ़ बचाव उपकरण समेत तमाम अत्याधुनिक उपकरणों से लैस हैं। अराकोणम में हमारा 24×7 कंट्रोल रूम चौबीसों घंटों स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और तमिलनाडु राज्य प्रशासन के साथ मिलकर सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

7 से 9 के बीच भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु के पुडुचेरी में 7 से 9 दिसंबर के बीच भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा अंडमान सागर के दक्षिणी भाग में भी चक्रवाती तूफान के आसार हैं। इसके अलावा उत्तरी केरल के तटीय इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। इसका असर आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी नजर आएगा। मौसम विभाग की मानें तो बारिश का कहर अगले तीन दिनों तक दक्षिण भारत पर जारी रह सकती है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story