×

तमिलनाडु में आफत की बारिश: चेन्नई समेत 4 जिलों में रेड अलर्ट जारी, अब तक 3 की मौत

Tamil Nadu Ka Mausam: दक्षिण भारत के राज्‍य तमिलनाडु में आसमान से आफत बरस रही है। राज्य में लगातार भारी बारिश हो रही है, जिस वजह से तीन लोगों की मौत की खबर है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 31 Dec 2021 3:34 AM GMT
तमिलनाडु में आफत की बारिश: चेन्नई समेत 4 जिलों में रेड अलर्ट जारी, अब तक 3 की मौत
X

 (कॉन्सेप्ट फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

Tamil Nadu Ka Mausam: दक्षिण भारत के राज्‍य तमिलनाडु (Tamil Nadu) में आसमान से आफत बरस रही है। राज्य में लगातार भारी बारिश (Bhari Barish) हो रही है, जिस वजह से तीन लोगों की मौत की खबर है। सबसे ज्यादा बुरा हाल राजधानी चेन्नई (Chennai) में देखने को मिल रहा है, जहां पर कई जगहों में पानी भर गया है। बारिश से संबंधित हादसों में अब तक 3 की मौत हो भी हो गई है। इसकी जानकारी राज्‍य के आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन (KKSSR Ramachandran) ने दी है। राजधानी चेन्‍नई में 17 सेंटीमीटर बारिश होने की बात कही जा रही है।

बताया गया है कि भारी बरसात के चलते कई इलाके जलमग्‍न (Waterlogging) हो गए हैं और सड़कों व सब-वे पर भारी जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई। सड़कों पर पानी भर जाने से रोजमर्रा के काम से लेकर अन्य काम प्रभावित हुए हैं। साथ ही ट्रैफिक भी बुरी तरह बाधित हुआ है। लोगों को अपने गंतव्य तक जाने में असुविधा का सामना करना पड़ा। हालांकि अभी भी राज्य को भारी बारिश से आराम मिलने वाला नहीं है। क्योंकि भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज यानी शुक्रवार को मध्यम से भारी बारिश की संभावना (Barish Ki Sambhavna) जताई है। साथ ही राज्य के चार जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी (Tamil Nadu Mein Barish Ka Alert)

राज्य सरकार के अनुसार, चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलेपट्टू के आसपास के जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। राज्‍य के आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने बताया कि बारिश संबंधित घटनाओं में जिन तीन लोगों की मौत हुई है, उनमें दो महिलाएं और लड़का शामिल है।

मुख्यमंत्री ने किया बाढ़ कंट्रोल रूम का दौरा

उधर दूसरी ओर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (M. K. Stalin) ने गुरुवार को बाढ़ कंट्रोल रूम का दौरा किया। जहां उन्होंने शहर के विभिन्न इलाकों में बाढ़ की स्थिति और इससे निपटने के लिए चलाए जा रहे राहत व बचाव कार्य का जायजा लिया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story