×

Lockdown: हुआ लॉकडाउन का एलान, यहां सब कुछ बंद, शनिवार को लगेगा मेगा वैक्सीन कैंप

Tamil Nadu Lockdown: तमिलनाडू में हर रविवार को टोटल लॉकडाउन का एलान किया गया है। जबकि शनिवार को मेगा वैक्सीन कैंप लगेगा।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 5 Jan 2022 9:37 AM GMT (Updated on: 5 Jan 2022 10:05 AM GMT)
lockdown
X

लॉकडाउन(फोटो-सोशल मीडिया)

Tamil Nadu Lockdown: देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बड़ी खबर आ रही है। तेजी से बढ़ते खतरे की वजह से कर्फ्यू और लॉकडाउन की प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है। ऐसे में ताजा मिली जानकारी के अनुसार, तमिलनाडू में हर रविवार को टोटल लॉकडाउन (Total Lockdown Tamilnadu) का एलान किया गया है। जबकि शनिवार को मेगा वैक्सीन कैंप लगेगा। इस बारे में सुब्रमण्यम, स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी दी है।

तमिलनाडु में रविवार लॉकडाउन का ऐलान, कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र लिया गया बड़ा फैसला। देश और प्रदेशों में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनजर तमिलनाडु सरकार ने राज्य में रविवार को पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। इसके मद्देनजर प्रदेश में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य समस्त सेवाएं पूर्ण रूप से बाधित रहेंगी।

लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों के मद्देनजर वापस से पुराने जैसे भयावह हालात उत्पन्न हो रहे हैं। ऐसे में संक्रमण के प्रसार को रोकने के साथ ही टीकाकरण अभियान पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, जिससे कि राज्य के अधिक से अधिक आबादी को जल्द से जल्द टीकाकरण किया जा सके।

रविवार लॉकडाउन के ऐलान के साथ ही तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यम ने राज्य में शनिवार को मेगा वैक्सीन कैंप आयोजित करने का ऐलान किया है। इसके तहत वैक्सिंग की पूर्ण खुराक लेने से छूटे हुए लोगों को पूर्ण रूप से टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है।

बीते दिन तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के 2,731 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिसके चलते राज्य में कुल कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 27,55,587 के आंकड़े पर पहुंच गई है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई सहित राज्य के कुल 5 जिलों में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक मामले दर्ज हैं। वहीं तमिलनाडु में क्रोनोस संक्रमण के चलते अब तक कुल 36,805 मौतें दर्द हो चुकी हैं।

शनिवार को आयोजित होने वाले मेगा टीकाकरण कैंप की जानकारी देने के साथ ही तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यम ने कोरोना से बचाव हेतु जानकारी देते हुए कहा कि-"इस बीच कोविड 19 और नए ओमिक्रोन संस्करण से प्रभावित व्यक्तियों तथा टीकाकरण की दोनों खुराक लेने वाले व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जाती है। साथ ही कोरोना संक्रमण से बैभव हेतु स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में ज़रूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिनका पालन सुनिश्चित करना बेहद ही आवश्यक है।"

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story