×

Tamil Nadu Me Barish: तमिलनाडु में भारी बारिश का कहर, ऑरेंज अलर्ट जारी, स्कूल कॉलेज हुए बंद

Tamil Nadu Me Barish: तमिलनाडु से शनिवार से ही भारी बारिश दर्ज की जा रही है। जिसके चलते राज्य में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। लगातार हो रही बारिश से हुई दुर्घटनाओं में अब तक करीब 4 लोगों की मौत हो चुकी है।

Shreya

Written By ShreyaNewstrack Network

Published on 9 Nov 2021 3:58 AM GMT

Tamil Nadu Me Barish
X

तमिलनाडु में बारिश (फोटो साभार- ट्विटर) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Tamil Nadu Me Barish: तमिलनाडु में बीते कुछ दिनों से आफत की बारिश (Barish) बरस रही है। राजधानी चेन्नई में तो भारी बारिश (Bhari Barish) से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। सड़कों से लेकर घरों तक में पानी भरा हुआ है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शहर और आसपास के इलाकों में आज यानी मंगलवार से भारी बारिश का अलर्ट (Barish Ka Alert) जारी किया है। साथ ही मछुआरोंं को 12 नवंबर तक समुद्र के पास न जाने की सलाह दी गई है। वहीं, मौसम विभाग (Mausam Vibhag) के अलर्ट को देखते हुए कई जिलों में स्कूल बंद (School) रखे जाएंगे।

बता दें कि तमिलनाडु से शनिवार से ही भारी बारिश दर्ज की जा रही है। जिसके चलते राज्य में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। वहीं, लगातार हो रही बारिश के चलते हुई दुर्घटनाओं में अब तक करीब 4 लोगों की मौत (Barish Se Maut) हो चुकी है। हालांकि अब भी बारिश का कहर (Barish Ka Kahar) थमने वाला नहीं है। बल्कि आईएमडी (IMD) ने 14 नवंबर तक नीलगिरी, कोयंबटूर, डिंडीगुल, थेनी, तेनकासी और तिरुनेलवेली समेत 14 जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है। विभाग के मुताबिक, चक्रवाती दबाव के कारण भारी बारिश होगी।

12 जिलों में स्कूल कॉलेज बंद करने का आदेश

इसके साथ ही बारिश की संभावना (Barish Ki Sambhavana) को देखते हुए राज्य के 12 जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद (School College Closed) करने का आदेश दिया गया है। इसके पहले भी चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपेट्टू, विल्लीपुरम, मयिलादुदुरई, तिरुनेलवेली, थेनकासी, रामनाथपुरम, नागपट्टिनम, विरुधुनगर, कुड्डालोर, शिवगनागी और मदुरै जिले में स्कूल कॉलेज बंद रखे गए थे।

चेन्नई में 12 नवंबर तक बारिश का अलर्ट

बात की जाए चेन्नई की तो यहां पर भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। चेन्नई में शनिवार की रात 2015 के बाद से सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है। शहर में भारी बारिश के बाद अग्रहारम और कोरत्तूर इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है। इस बीच आईएमडी ने चेन्नई में 12 नवंबर तक 'मध्यम से भारी बारिश' के आसार (Barish Ka Asar) जताए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story