×

Tamil Nadu Heavy Rainfall: तमिलनाडु में बारिश से बिगड़े हालात, 12 लोगों की मौत, 9 जिलों में रेड अलर्ट

Tamil Nadu Heavy Rainfall: तमिलनाडु में बारिश से अबतक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि चक्रवाती तूफान आज तमिलनाडु के तट पर पहुंच सकता है। तूफान के मद्देनजर राज्य के 9 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 Nov 2021 4:16 AM GMT
Tamil Nadu Me Barish
X

तमिलनाडु में बारिश (फोटो साभार- ट्विटर) 

Tamil Nadu Heavy Rainfall: तमिलनाडु में भारी बारिश (Tamil Nadu Heavy Rainfall) से जनजीवन अस्त व्यस्त है। राज्य में बारिश से होने वाली घटनाओं में अबतक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य की स्थिति सुधरने के बजाय और बिगड़ती जा रही है। मौसम विभाग (meteorological department) ने जानकारी दी है कि चक्रवाती तूफान आज तमिलनाडु (Tamil Nadu Heavy Rainfall) के तट पर पहुंच सकता है। तूफान के मद्देनज़र राज्य के 9 जिलों में रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया गया है।

जानकारी के अनुसार, चेन्नई और उसके आसपास के इलाकों में अगले दो घंटे काफी भारी होने वाले हैं। दरअसल, इस दौरान और तेज बारिश होने की आशंका है। साथ ही, तेज रफ्तार से हवाएं चलने की भी भविष्यवाणी की गई है।

तमिलनाडु में बारिश से निपटने के लिए NDRF तैनात

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने दबाव के कारण राज्य में कम-से-कम अगले दो दिनों तक बारिश जारी रहने की आशंका है। आज शाम तक उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार करने की संभावना है। तमिलनाडु में बारिश ((Tamil Nadu Heavy Rainfall)) से निपटने के लिए सरकार ने एनडीआरएफ की टीम (NDRF Team) को भी तैनात किया है, जोकि लोगों को सुरक्षित बचाने का काम कर रही है।

इन जगहों पर हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग (meteorological department) ने बताया कि 11 नवंबर के शाम तक तमिलनाडु के कई इलाकों में बारिश (Tamil Nadu Heavy Rainfall) होने की संभावना है, जबकि तमिलनाडु के कुछ इलाकों, पुडुचेरी और कराईकल में गरज और बिजली चमकने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक कुछ खास इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है जबकि अधिकतर स्थानों पर गरज के साथ मध्य दर्जे की बारिश की संभावना है। आज तिरुवल्लुर, कल्लाकुरिची, सेलम, वेल्लोर, तिरुन्नामलाई, रानीपेट और तिरुपुत्तर जिलों के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। वहीं तमिलनाडु के नीलगिरि, कोयंबटूर, चेंगापल्ट्टू, नमक्कल, तिरुचिरापल्ली, चेन्नई और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।''

बता दें कि तमिलनाडु (Tamil Nadu Heavy Rainfall) में पूर्वोत्तर मानसून के कारण एक अक्टूबर से अब तक सामान्य से 50 फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है और 90 प्रमुख जलाशयों में से 53 जलाशयों में पानी 76 प्रतिशत भंडारण स्तर तक पहुंच गया है. इस अवधि में तमिलनाडु और पुडुचेरी में 38 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई, जो सामान्य स्तर 25 सेंटीमीटर से 51 फीसदी ज्यादा है.

ट्रेनों को किया स्थगित

चेन्नई सेंट्रल-तिरुवल्लूर मार्ग पर अधिकांश उपनगरीय ट्रेनों को अंबत्तूर और अवादी में बाढ़ के कारण सस्पेंड कर दिया गया है। गुमीदपुंडी रूट पर उपनगरीय ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story