Tamil Nadu Weather News: तमिलनाडु में आज भारी बारिश की संभावना, थेनी, पुडुचेरी और कराईकल में सभी स्कूल-कॉलेज बंद की घोषणा

Tamil Nadu Weather News: थेनी जिला कलेक्टर ने भारी बारिश के मद्देनजर आज (18 नवंबर) जिले में सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने की घोषणा की ।

Tamil Nadu Weather News: तमिलनाडु में आज भारी बारिश की संभावना, थेनी, पुडुचेरी और कराईकल में सभी स्कूल-कॉलेज बंद की घोषणा
समुद्र में उठती लहरें (फोटो साभार- ट्विटर) 
Follow us on

Tamil Nadu Weather News: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज (18 नवंबर) तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश (tamil nadu heavy rain place) होने की चेतावनी (IMD Alert) जारी है। भारी बारिश की आशंका को देखते हुए पुडुचेरी और कराईकल में आज सभी स्कूल और कॉलेज बंद (all schools colleges closed) रहेंगे। इसके अलाव थेनी जिला कलेक्टर ने भारी बारिश के मद्देनजर आज (18 नवंबर) जिले में सभी स्कूल और कॉलेज बंद (schools colleges Band) करने की घोषणा की। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, पुडुचेरी में आज 'भारी बारिश के साथ आम तौर पर बादल छाए रहने' की संभावना है।

भारी बारिश (heavy rainfall) को लेकर चेन्नई में जारी रेड अलर्ट (red alert in chennai) के बाद निगम आयुक्त ने कंट्रोल रूम का दौरा किया। चेन्नई निगम आयुक्त गगनदीप सिंह ने कहा, " लो लाइन क्षेत्रों में तकनीकी अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि भारी बारिश के दौरान क्षेत्रों के सभी पंप संचालित हों और पानी निकल जाए। हम नहीं चाहते कि कोई क्षेत्र जलमग्न हो। पूरे शहर में कुल 769 पंप हैं, निचले इलाकों के पंप को ऑपरेट किया जा रहा है। एक कंट्रोल रूम पब्लिक कॉल और दूसरा तकनीकी परेशानियों के लिए बने हैं।"

चेन्नई का मौसम आज कैसा रहेगा (Chennai ka Mausam Aaj Kaisa Rahega)?

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने तमिलनाडु, दक्षिण आंध्र प्रदेश और पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में होने वाले वर्षा की चेतावनी को लेकर कुछ संशोधन किया है। मौसम विभाग (Mausam Vibhag) के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तरी तमिलनाडु और आसपास के दक्षिण तमिलनाडु, दक्षिण तटीय एपी और रायलसीमा में अत्यधिक भारी वर्षा के साथ अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना जताई है। विभाग ने बताया है कि दक्षिण तमिलनाडु, दक्षिण तटीय एपी और रायलसीमा के शेष जिलों के अलग-अलग हिस्सों में मूसलाधार बारिश होने के आसार है।

चेन्नई में हवा का पूर्वानुमान (Wind Forecast Chennai)

विभाग ने बताया है कि दक्षिण-पश्चिम और इससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु-पुडुचेरी-दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों के हिस्सों में तेज हवाएं (45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली) चलने की संभावना है।