×

Heavy Rain In Tamil Nadu: तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण हालात गंभीर, जान-माल का हुआ नुकसान

तमिलनाडु में लगातार भारी बारिश के चलते हालत बेहद गंभीर होते जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश की वजह से कुल 5 लोगों और 152 मवेशियों की मौत हो चुकी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 26 Nov 2021 4:36 PM GMT
Heavy Rain In Tamil Nadu: तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण हालात गंभीर, जान-माल का हुआ नुकसान
X

दक्षिण भारत में बारिश का कहर जारी।

Heavy rain in Tamil Nadu: तमिलनाडु में लगातार भारी बारिश (Heavy rain in Tamil Nadu) के चलते हालत बेहद ही नाजुक होते जा रहे हैं। तमिलनाडु की स्थिति बेहद गंभीर होती जा रही है। तमिलनाडु में फसलें जलमग्न (Crops submerged in Tamil Nadu) हो चुकी हैं। पेड़ उखड़ चुके हैं । रास्ता खराब हो चुका है। जनजीवन पूरी तरीके से अस्त-व्यस्त हो चुका है।.सड़कों के जलमग्न होने के कारण यातायात मार्ग भी प्रभावित है, जिससे लोगों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश की वजह से कुल 5 लोगों और 152 मवेशियों की मौत हो चुकी है। तमिलनाडु के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन (Revenue and Disaster Management Minister KKSSR Ramachandran) के अनुसार तिरुवन्नामलाई में दो और अरियलूर डिंडीगुल और शिवगंगा जिलों में एक-एक व्यक्ति की भी मौत हुई है। लगातार बारिश की वजह से 681 झोपड़ी और 120 घर भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुके हैं।

उत्तरी तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर लगाया भारी बारिश का अनुमान

आपको बता दें मौसम विभाग (meteorological department) ने आज उत्तरी तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान लगाया है। आईएमडी (IMD) ने 26 से 29 नवंबर के बीच तमिलनाडु, पडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश की बात कही है। आपको बता दें पडुचेरी और तमिलनाडु के कई जिलों में गुरुवार यानी 25 नवंबर से भारी बारिश हो रही है,जिस वजह हालत और भी गंभीर हो गए है। मौसम विभाग (meteorological department) ने कई जगहों के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है जिसमे थूथूकूडी, तिरुनेलवेली रामनाथपुरम, पादुकोट्टाई और नगपत्तिनम जिलों में बारिश अधिक होगी।

बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती हवाओं के कारण हो रही बारिश

आईएमडी (IMD) के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती हवाओं के कारण की बारिश हो रही है। लगातार बारिश की वजह से रामनाथपुरम, चेन्नई, कन्याकुमारी कुड्डालोर और मायिलादुथुराई, नागपट्टीनम में शुक्रवार यानी 26 नवंबर को स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है साथ ही तंजावुर,पेरंबलुर, तेनकासी, विल्लुपुरम तिरुवरूर, मदूरे,शिवगंगा,कल्लाकुरीची,चेंगलपेट,कांचीपुरम,तिरुवन्नमालाई,तिरुवल्लुर,तिरुचिरापल्ली, अरियालुर,विरूधनगर,पादुकोट्टाई, और थेनी सहित अन्य जिलों में भी स्कूलों की छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। इस प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए सरकार हर भरसक प्रयास करने में जुटी हुई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story