×

Heavy rain in Tamil Nadu: भारी बारिश की तबाही, बंद हुए सारे स्कूल-कॉलेज

Heavy rain in Tamil Nadu: चेन्नई में आज भारी बारिश हुई है। इसे देखते हु सारे स्कूल-कॉलेज बंद हो गए है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 7 Nov 2021 10:01 AM GMT (Updated on: 7 Nov 2021 10:52 AM GMT)
Chennai Heavy rain
X

भारी बारिश की तबाही: बंद हुए सारे स्कूल-कॉलेज, पानी-पानी हुआ चेन्नई के साथ पूरा तमिलनाडु (social media)

Heavy rain in Tamil Nadu: तमिलनाडु में भारी भारिश (tamil nadu heavy rain), तमिलनाडु के मौसम की रिपोर्ट में भारी बारिश (tamil nadu weather report heavy rain), चेन्नई के मौसम की खबर भारी बारिश (chennai weather report heavy rainfall), चेन्नई में बारिश की ताजा जानकारी (Chennai Rain Updates) मौसम विभाग की चेन्नई में भारी बारिश की चेतावनी( IMD predicts more rain in Chennai), स्कूल कालेज बंद किये गए (Chennai Rain Schools, colleges shut), मुख्यमंत्री ने बारिश से आई बाढ़ से प्रभावित इलाकों का दौरा किया (Tamil Nadu CM inspects flood-affected areas in Chennai)

Tamil Nadu Rain News - सीएम एमके स्टालिन ने अधिकारियों को निर्देशित कर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन टीम को वर्षाग्रस्त इलाके में भेजा है तथा सभी विधायकों और सांसदों को पुनर्वास कार्य में शामिल होने का निर्देश दिया गया है। चेन्नई सहित कुल 11 जिले 20 सेमी व उससे अधिक बारिश से प्रभावित हुए हैं।

चेन्नई का इलाका हुआ पानी पानी

तमिलनाडु में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। चेन्नई के तमाम निचले इलाकों में भारी बाऱिश से पानी भर गया है। चेन्नई के पेराम्बूर बराक रोड, ओटेरी ब्रिज और पडी में भारी जलभराव है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया है। खास बात ये है कि मौसम विभाग ने 11 नवंबर तक भारी बारिश की चेतावनी दी है इसके बाद बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग ने तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों के लिए ये अलर्ट जारी किया है।

बाढ़ की चेतावनी जारी की गई

2015 के बाद से सबसे अधिक बारिश दर्ज किये जाने के बाद बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है। दिल्ली मौसम विभाग के आरके जेनामनि ने कहा है कि चक्रवाती प्रभाव के चलते चेन्नई सिटी में भारी बारिश हो रही है। उन्होंने संभावना जताई है कि पूर्वोत्तर मानसून के चलते आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के तटवर्ती इलाकों में नौ से 11 नवंबर तक भारी बारिश की संभावना है।

स्कूल कॉलेज रहेंगे बंद

तमिलनाडु सरकार ने चेन्नई, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लूर और कांचीपुरम में अगले दो दिन स्कूल कालेज बंद रखने की घोषणा की है। सरकार ने चेम्बरमबक्कम बांध से रविवार यानी आज दोपहर पानी छोड़े जाने की घोषणा की है। इसे देखते हुए निचले इलाकों को खाली करा लियागया है। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है।

40 कालोनियां और व्यावसायिक स्थलों में घुसा पानी

भारी बारिश के चलते शनिवार की रात को 40 कालोनियां और व्यावसायिक स्थलों में बाढ़ का पानी घुस गया था। वर्षा का कारण बंगाल की खाड़ी का दबाव बताया जा रहा है। रविवार को टी नगर, व्यासारपेट, अडयार, रोयापेट्टाह और मेलापुर में पानी भर गया। इसके अलावा जवाहरलाल नेहरू नगर, माधवराम, टोंडियारपेट हाई रोड, नार्दर्न ट्रंक रोड, रोयापुरम, टेनमपेट, खादेर नवाज खान रोड, वेलाचेरी आदि में बारिश का पानी भरा हुआ है।

इस बीच सरकार ने पुझाल बांध से दिन में 500 क्यूसेक पानी छोड़ दिया है। इसके अलाव चेमबरक्कम बांध से पानी छोड़ने जा रही है। निचले इलाकों से लोगों को निकालने का काम जारी है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story