TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Tamil Nadu : तमिलनाडु के डिप्टी सीएम बने उदयनिधि स्टालिन, सेंथिल बालाजी सहित इन चार मंत्रियाें ने भी ली शपथ

Tamil Nadu News : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शनिवार यानी 28 सितंबर को मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया था।

Network
Newstrack Network
Published on: 29 Sep 2024 10:55 AM GMT (Updated on: 29 Sep 2024 11:18 AM GMT)
Tamil Nadu : तमिलनाडु के डिप्टी सीएम बने उदयनिधि स्टालिन, सेंथिल बालाजी सहित इन चार मंत्रियाें ने भी ली शपथ
X

Tamil Nadu News : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शनिवार यानी 28 सितंबर को मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया था। राज्यपाल एन रवि ने रविवार को राजभवन में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। इसके साथ ही सेंथिल बालाजी सहित चार विधायकों को मंत्रिपद की शपथ दिलाई गई है। बता दें कि मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन की मंत्रिमंडल में फेरबदल की सिफारिशों को राज्यपाल आर एन रवि ने शनिवार को ही मंजूरी दे दी थी और शपथ समारोह लिए रविवार यानी 29 सितंबर को साढ़े तीन बजे का समय दिया था।

तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि ने रविवार को राजभवन में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है। इसके साथ ही वह राज्य के नए डिप्टी सीएम बन गए हैं। इसके बाद पूर्व मंत्री रहे सेंथिल बालाजी को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। उनके साथ ही डॉ. गोवी चेज़ियन, आर राजेंद्रन और एसएम नसर को भी मंत्रिमंडल में जगह दी गई है।

गिरफ्तारी के बाद दे दिया था इस्तीफा

सेंथिल बालाजी पहले भी एमके स्टालिन सरकार में मंत्री रहे हैं। नौकरी घोटाले में नाम आने के बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सेंथिल बालाजी को गिरफ्तार किया था। सेंथिल ने गिरफ्तारी के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दे दी थी। इसके बाद उन्हें एक बार फिर से मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

बता दें कि सेंथिल बालाजी ने नौकरी घोटाले को लेकर कहा था कि उन्हें फर्जी तरीके से फंसाया गया है। ये बदले की राजनीति के तहत दर्ज कराया गया है। उन्होंने कहा कि मैं कोर्ट का सामना करूंगा और कानूनी लड़ाई लड़ूंगा और इस फर्जी मामले में भी जीत हासिल करूंगा। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री स्टालिन और मंत्री उदयनिधि का अभारी हूं।

थंगराज सहित तीन मंत्रियों को हटा दिया था

मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने अपने बेटे उदयनिधि स्टालिन को युवा कल्याण और खेल विकास विभाग के साथ योजना व विकास विभाग भी सौंपा है। इसके साथ ही उन्हें उपमुख्यमंत्री भी बनाया है। वहीं, उच्च शिक्षा विभाग में भी फेरबदल किया गया है। मंत्री डॉ. के पोनमुडी अब वन मंत्री की जिम्मेदारी संभालेंगे। डेयरी विकास विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे मनो थंगराज सहित तीन मंत्रियों को हटा दिया गया था।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story