×

Best Mixer Grinder 2022: ये सबसे बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर, अब मसाले पीसना और जूस बनाना होगा आसान

Best Mixer Grinder 2022: मिक्सर ग्राइंडर रसोई में सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले उपकरणों में से एक है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 21 Dec 2022 2:27 AM GMT
Best Mixer Grinder 2022
X

Best Mixer Grinder 2022(photo-social media)

Best Mixer Grinder 2022:मिक्सर ग्राइंडर रसोई में सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले उपकरणों में से एक है। यह न केवल मसालों या अन्य सामग्री को पीसने के लिए डिज़ाइन किया गया है बल्कि मिश्रण और मिश्रण में भी मदद करता है। विभिन्न आकारों और डिज़ाइनों में उपलब्ध है, जो आपके उद्देश्य को हल करता है उसे चुनना आसान काम नहीं है। मिक्सर ग्राइंडर खरीदते समय आपको कई बातों पर ध्यान देना चाहिए, जिसमें मोटर की गति, पेश किए गए जार, निर्माण की गुणवत्ता और बहुत कुछ शामिल हैं। बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर चुनने के लिए हमने सूची तैयार की है।

Philips HL7505 02 500-Watt Mixer Grinder


Philips HL7505/02 में 500 वॉट की मोटर लगी है जो आपको कठोर सामग्री को आसानी से पीसने देती है। यह मजबूत रबर गास्केट के साथ 3 स्टेनलेस स्टील के जार के साथ आता है जो छलकने से रोकने के लिए एक चुस्त फिट सुनिश्चित करता है। यह आसान पकड़ वाले हैंडल से लैस है जो भारी मात्रा में सामग्री को पकड़ने के लिए पर्याप्त मजबूत हैं। यह कुशल स्टेनलेस स्टील ब्लेड के साथ आता है जो सभी सामग्रियों के लिए उचित मिश्रण और मिश्रण सुनिश्चित करता है। ये ऐमज़ॉन पर 2902 रुपये में उपलब्ध है।

Butterfly Hero Mixer Grinder


बटरफ्लाई हीरो मिक्सर ग्राइंडर 500 वाट की मोटर से लैस है और प्रति मिनट 20,000 क्रांतियों तक की गति प्रदान करता है। यह स्टेनलेस स्टील से बने तीन जार के साथ आता है जो जंग का प्रतिरोध करता है। यह इस्तेमाल में आसान 3-स्पीड नॉब के साथ आता है जो व्हिप फीचर के साथ आता है। यह ऊर्जा कुशल है और 230 वोल्ट बिजली की खपत करता है, जिससे आपको अपना बिजली बिल कम रखने में मदद मिलती है। ये ऐमज़ॉन पर 2633 रुपये में उपलब्ध है।

Cookwell Bullet Mixer Grinder


कॉम्पैक्ट रूप से डिज़ाइन किया गया, कुकवेल का यह मिक्सर ग्राइंडर विभिन्न आवश्यकताओं के अनुरूप पाँच जार के साथ आता है। यह 600 वॉट की शक्तिशाली मोटर पर चलता है। इसका आसान संचालन आपको कम समय में प्रभावी रूप से काटने, मिश्रण करने और पीसने देता है। कॉम्पैक्ट डिजाइन रसोई में जगह बचाने में मदद करता है। ये ऐमज़ॉन पर 2465 रुपये में उपलब्ध है।

Bajaj Rex Mixer Grinder


बजाज रेक्स मिक्सर ग्राइंडर 500 वाट्स मोटर से लैस है जो 20,000 RPM प्रदान करता है। इसे जंग-मुक्त प्रीमियम गुणवत्ता वाले ABS प्लास्टिक का उपयोग करके बनाया गया है जिसे लंबे समय तक चलने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह तीन स्टेनलेस स्टील जार के साथ आता है जिसमें एक लिक्विडाइजिंग जार, एक बहुउद्देश्यीय जार और एक चटनी जार शामिल है। यह क्षणिक संचालन के लिए तीन गति नियंत्रण और एक इंच प्रदान करता है। यह वैक्यूम फीट से लैस है जो इसे हिलने से रोकता है। ये ऐमज़ॉन पर 1999 रुपये में उपलब्ध है।

Orient Electric Kitchen Kraft Mixer Grinder


ओरिएंट इलेक्ट्रिक किचन क्राफ्ट मिक्सर ग्राइंडर 500 वाट उच्च-प्रदर्शन तांबे की मोटर से लैस है और आपको मजबूत सामग्री को पीसने की अनुमति देता है और चिकनी स्थिरता प्रदान करता है। यह लिक्विडाइजिंग जार, सूखे या गीले जार और चटनी जार के साथ आता है। यह निकेल कोटेड ब्लेड्स के साथ आता है जो फाइन ग्राइंडिंग और ब्लेंडिंग सुनिश्चित करता है। यह आपको 35 मिनट तक लगातार पीसने की अनुमति देता है। यह एक उन्नत ताप लंपटता प्रणाली के साथ आता है जो मिक्सर और जार को ठंडा रखता है। ये ऐमज़ॉन पर 2125 रुपये में उपलब्ध है।

Bosch TrueMixx Pro 1000-Watt Mixer Grinder


बॉश ट्रूमिक्स प्रो मिक्सर ग्राइंडर 1000 वॉट 3-सी सीरीज़ मोटर से लैस है जो 100 प्रतिशत कॉपर वाइंडिंग के साथ आता है जिसे उच्च टॉर्क देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह फ्लो ब्रेकर के साथ चार स्टेनलेस स्टील के जार के साथ आता है जो अच्छी ग्राइंडिंग सुनिश्चित करता है। यह क्रोम फिनिश के साथ आता है जो इसे प्रीमियम लुक देता है। यह मजबूत सक्शन फीट के साथ आता है जो काउंटरटॉप को पकड़ता है और मिक्सर ग्राइंडर को हिलने से रोकता है। ये ऐमज़ॉन पर 6499 रुपये में उपलब्ध है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story