×

Vi 5G Details: वोडाफोन आइडिया में भी अब 5G नेटवर्क उपलब्ध, मिलेगी सबसे फ़ास्ट स्पीड

Vi 5G Details: रिलायंस जियो और एयरटेल के बाद, टेलीकॉम ऑपरेटर Vi (वोडाफोन आइडिया) ने पुणे और दिल्ली के विशिष्ट क्षेत्रों में 5G सेवाएं प्रदान करना शुरू कर दिया है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 15 Nov 2023 8:45 AM GMT (Updated on: 15 Nov 2023 8:46 AM GMT)
Vi 5G Details: वोडाफोन आइडिया में भी अब 5G नेटवर्क उपलब्ध, मिलेगी सबसे फ़ास्ट स्पीड
X

Vi 5G Details: रिलायंस जियो और एयरटेल के बाद, टेलीकॉम ऑपरेटर Vi (वोडाफोन आइडिया) ने पुणे और दिल्ली के विशिष्ट क्षेत्रों में 5G सेवाएं प्रदान करना शुरू कर दिया है। यह कदम एक हालिया रिपोर्ट के बाद आया है जिसमें बताया गया था कि टेलीकॉम ऑपरेटर जुलाई महीने में उपयोगकर्ताओं को बनाए रखने में विफल रहा। चलिए नेटवर्क से जुडी पूरी जानकारी पर नजर डालते हैं।

वीआई (वोडाफोन आइडिया) 5जी की डिटेल

कंपनी ने आधिकारिक तौर पर 5G सेवाओं के लॉन्च की घोषणा नहीं की है, लेकिन, आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली और पुणे के विशिष्ट हिस्सों में लोग पहले से ही 'Vi 5G रेडी सिम' का उपयोग करके एक सहज कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं। कोई आधिकारिक 5G नहीं है कंपनी ने रोलआउट प्लान का भी ऐलान किया है। वोडाफोन आइडिया ने अगस्त में 26GHz और 3.3GHz बैंड का उपयोग करके पुणे में 5G सेवाओं का सफलतापूर्वक परीक्षण किया। परीक्षणों का उद्देश्य भारत के टेलीकॉम विभाग (DoT) द्वारा निर्धारित रोलआउट दायित्वों को पूरा करना है। हालाँकि, रिपोर्टों के अनुसार, सीईओ अक्षय मूंदड़ा ने हाल ही में स्वीकार किया कि है।

जाने अन्य जानकारी

इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2023 के उद्घाटन समारोह के दौरान, वोडाफोन आइडिया के नियंत्रक कुमार मंगलम बिड़ला ने उल्लेख किया कि वोडाफोन आइडिया ने 5जी तैनाती के लिए अपना कोर नेटवर्क तैयार किया है और विभिन्न क्षेत्रों में प्रभावशाली उपयोग के मामले विकसित किए हैं। टेलीकॉम कंपनी आने वाली तिमाहियों में 5जी नेटवर्क शुरू करने और देश भर में 4जी कवरेज का विस्तार करने के लिए महत्वपूर्ण निवेश की योजना बना रही है। अलग से, एक हालिया रिपोर्ट में इस बात पर जोर दिया गया है कि Jio का भारत में प्रीपेड रिचार्ज पैक की कीमतें बढ़ाने का कोई इरादा नहीं है। Jio का लक्ष्य किफायती कीमतों को बनाए रखकर और अधिक यूजर्स को अपने नेटवर्क में शामिल होने के लिए बने रहना है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story