×

Action Button on Your IPhone: आईफोन 15 प्रो का ये एक्शन बटन है कमाल, जान ले इसके फायदे

Action Button on Your IPhone: एक्शन बटन, जिसने iPhone 15 Pro लाइनअप पर अलर्ट स्लाइडर को बदल दिया है, फोन को साइलेंट करने के अलावा कई कार्य करता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 31 Oct 2023 9:30 AM GMT (Updated on: 31 Oct 2023 9:30 AM GMT)
Action Button on Your IPhone
X

Action Button on Your IPhone(Photo-social media)

Action Button on Your IPhone: एक्शन बटन, जिसने iPhone 15 Pro लाइनअप पर अलर्ट स्लाइडर को बदल दिया है, फोन को साइलेंट करने के अलावा कई कार्य करता है। Apple ने इस बटन के लिए कई उपयोग के मामलों को शामिल किया है, जिसमें शटर बटन के रूप में कार्य करना, टॉर्च को नियंत्रित करना और फोकस मोड को समायोजित करना शामिल है। यदि आप iPhone 15 Pro और 15 Pro Max के उपयोगकर्ता हैं, तो यहां उन सभी चीजों का अवलोकन दिया गया है जो आप नए एक्शन बटन के साथ कर सकते हैं।

साइलेंट मोड

मान लीजिए, आप किसी मीटिंग या मूवी हॉल में हैं और iPhone को तुरंत बंद करना चाहते हैं, तो आप iPhone को म्यूट करने के लिए एक्शन बटन का उपयोग कर सकते हैं। इसे वापस ध्वनि मोड में बदलने के लिए क्लिक करें।

फोकस

इसी तरह, यदि आप किसी स्थिति में हैं और आपके पास उस विशेष स्थिति के लिए फोकस मोड है, तो आप उस विशिष्ट फोकस मोड को चालू करने के लिए एक्शन बटन को जोर से दबा सकते हैं। जब आप उस स्थिति से बाहर हों तो इसे बंद करने के लिए इसे फिर से टैप करें।

कैमरा

आप ऐसे व्यक्ति भी हो सकते हैं जो कैमरे को तुरंत निपटाना पसंद करता है। अब एक्शन बटन आपको iPhone कैमरा ऐप को अपनी उंगलियों की पहुंच में रखने देता है। इसे दबाकर रखें, और आप तुरंत फोटो या सेल्फी क्लिक कर सकते हैं, वीडियो शूट कर सकते हैं, आदि।

टॉर्च

आप अचानक एक काले-काले कमरे या अंधेरी गली में प्रवेश करते हैं, और आप टॉर्च को सक्रिय करने के लिए एक्शन बटन दबा सकते हैं। फोन को अपनी जेब से निकालकर लॉकस्क्रीन बटन से फ्लैशलाइट खोलने में इस त्वरित शॉर्टकट की तुलना में कुछ सेकंड अधिक लगेंगे।

अल्ट्रा लो पावर सेवर मोड

कभी-कभी अगर आपके iPhone की बैटरी बहुत कम हो जाती है और आपके पास चार्जर नहीं है। आप इस अल्ट्रा लो पावर सेवर मोड से हर औंस जूस बचा सकते हैं। एक्शन बटन को जोर से दबाने से आपको इस iOS शॉर्टकट को तुरंत सक्षम करने में मदद मिलेगी।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story