×

Reliance 5G Smartphone: मार्केट में Jio अब गूगल के साथ मिलकर मचाएगा धमाल, आ रहा सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

Reliance 5G Smartphone Price: जियो कंपनी ने JioPhone 5G का एलान भी किया है। इस 5 जी स्मार्टफोन के लिए कंपनी ने Google के साथ पार्टनरशिप की है।

Vidushi Mishra
Published on: 29 Aug 2022 11:12 AM GMT
Reliance 5G Smartphone: मार्केट में Jio अब गूगल के साथ मिलकर मचाएगा धमाल, आ रहा सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन
X

Reliance 5G Smartphone Price: रिलायंस जियो कंपनी ने अपनी 5 जी सर्विसेज को लॉन्च करने का एलान कर दिया है। इस दीवाली तक सबसे पहले मेट्रो शहरों में 5 जी लॉन्च किया जाएगा। सर्विस के साथ ही कंपनी ने JioPhone 5G का एलान भी किया है। इस 5 जी स्मार्टफोन के लिए कंपनी ने Google के साथ पार्टनरशिप की है। हालाकिं एजीएम की बैठक में JioPhone 5G को लेकर अधिक जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल ये सबसे सस्ता 5 जी स्मार्टफोन होगा।

JioPhone 5G स्पेसिफिकेशन्स

JioPhone 5G को लेकर सामने आई एक रिपोर्ट में बताया गया है कि JioPhone 5G में कंपनी Qualcomm Snapdragon 480 प्रोसेसर यूज कर सकती है। इस 5 जी स्मार्टफोन में 4GB तक रैम और 32GB तक की इंटरनल मेमोरी भी दी जाएगी। लेकिन इस बारे में ये भी कहा जा रहा है कि 2GB रैम वैरिएंट वाले स्मार्ट फोन को भी जल्द से जल्द लॉन्च किया जा सकता है।

इस स्मार्टफोन की स्क्रीन की बात करें तो इस JioPhone 5G में 6.5-इंच की HD+ IPS LCD स्क्रीन हो सकती है। साथ ही कैमरा सैटअप देखें तो फोन के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। जानकारी देते हुए बता दें कि प्राइमरी कैमरा 13-मेगापिक्सल का हो सकता है। वहीं इसमें 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया जा सकता है। आपको बता दें, ये अफोर्डेबल फोन कंपनी के Pragati OS पर वर्क करेगा। फिलहाल इस ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल इस समय JioPhone Next में किया जा रहा है।

अब अगर JioPhone 5G के संभावित दामों की बात करें तो JioPhone 5G की कीमत 12,000 रुपये से कम हो सकती है। जहां से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन को रिलायंस के AGM बैठक में लॉन्च किया जा सकता है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story