×

WhatsApp AI Assistant: व्हाट्सएप में भी एआई असिस्टेंट अब उपलब्ध, झटपट मिलेंगे सवालों के जवाब

WhatsApp AI Assistant: व्हाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम के लिए सितंबर में 'मेटा एआई' असिस्टेंट लॉन्च किया गया। एआई असिस्टेंट अभी केवल यूएस में उपलब्ध है

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 21 Nov 2023 9:00 AM GMT (Updated on: 21 Nov 2023 9:00 AM GMT)
WhatsApp AI Assistant
X

WhatsApp AI Assistant(Photo-social media) 

WhatsApp AI Assistant: व्हाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम के लिए सितंबर में 'मेटा एआई' असिस्टेंट लॉन्च किया गया। एआई असिस्टेंट अभी केवल यूएस में उपलब्ध है लेकिन ऐसा लगता है कि मेटा इसे जल्द ही बाकी सभी के लिए लाएगा। व्हाट्सएप का लेटेस्ट बीटा वर्जन एआई असिस्टेंट के साथ आता है, और यह अब बीटा परीक्षकों के लिए डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।

व्हाट्सएप एआई असिस्टेंट अब बीटा में उपलब्ध

एआई असिस्टेंट स्नैपचैट के 'माई एआई' के समान है जो आपको बॉट के साथ बातचीत करने की सुविधा देता है। व्हाट्सएप पर, यह सुविधा भी उसी तरह काम करती है, और यह एक-पर-एक और समूह चैट दोनों के लिए उपलब्ध है। WABetaInfo के मुताबिक, नया फीचर एंड्रॉइड 2.23.24.26 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा के साथ उपलब्ध है जिसे Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है। व्हाट्सएप ने 'नए चैट' बटन के ठीक ऊपर एक नया शॉर्टकट बटन जोड़ा है। इसमें एक नीला गुलाबी वृत्त है जो एआई सहायक को दर्शाता है। अगर आप इस पर टैप करेंगे तो एआई असिस्टेंट के साथ आपकी चैट खुल जाएगी। इस तरह आप अपनी AI चैट को बिना खोजे आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के लिए मेटा एआई चैटबॉट

मेटा एआई आपका औसत चैटबॉट नहीं है क्योंकि यह कुछ उन्नत क्षमताओं के साथ आता है। यह इमेज के लिए एक उपकरण के साथ आता है। तो आप "फोटोरियलिस्टिक इमेज" बनाने के लिए एआई टेक्स्ट संकेत दे सकते हैं। एआई सहायक सिफारिशें भी दे सकता है, चुटकुले सुना सकता है और नियमित प्रश्नों का उत्तर दे सकता है। मेटा ने मॉकटेल अनुशंसा के लिए एआई चैटबॉट से पूछने का एक उदाहरण भी दिखाया। ऐसा लगता है कि मेटा अपने एआई कार्य पर विशेष रूप से इसे व्यापक रूप से उपलब्ध कराने पर जोर दे रहा है। इसने हाल ही में इंस्टाग्राम के लिए एआई-आटोमेटिक और वीडियो संपादन टूल की घोषणा की। यह फ़ोटोशॉप जैसे एडिट टूल को सीधे इंस्टाग्राम पर लाएगा जिसका उपयोग कोई भी तकनीकी कौशल की आवश्यकता के बिना कर सकता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story