×

WiFi की स्पीड से हैं पेरशान? इस राउटर का करें इस्तेमाल, समस्या होगी दूर

घर में 2-3 अलग-अलग डिवाइसेज इंटरनेट से हमेशा जुड़ा मिलता है। जिसके लिए आपके पास तेज़ Wi-Fi होना ज़रूरी है। वरना आपको मन चाहा स्पीड नहीं मिलेगा।

Monika
Published on: 2 April 2021 9:42 AM GMT
WiFi की स्पीड से हैं पेरशान? इस राउटर का करें इस्तेमाल, समस्या होगी दूर
X

Airtel राउटर (फाइल फोटो )

नई दिल्ली: इंटरनेट आज हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा बन चूका है। बिना इसके हम कोई काम सोच भी नहीं सकते । चाहे बिल का भुगतान हो या बिजनेस। लॉकडाउन के चलते तो अब वर्क फ्रॉम होम से लेकर बच्चों के स्कूल और कॉलेज की क्लास भी इंटरनेट के माध्यम से हो रहे हैं। घर में 2-3 अलग-अलग डिवाइसेज इंटरनेट से हमेशा जुड़ा मिलता है। जिसके लिए आपके पास तेज़ Wi-Fi होना ज़रूरी है। वरना आपको मन चाहा स्पीड नहीं मिलेगा।

दूर होगी स्पीड की परेशानी

अगर आपके पास इंटरनेट का अच्छा प्लान नहीं है तो आप हमेशा स्पीड को लेकर परेशान ही रहने वाले है। लेकिन अक्सर ऐसा भी होता है कि आपका इंटरनेट तो तेज़ होता है, पर आपका राउटर यह पूरी स्पीड आप तक पहुँचा नहीं पाता।

जैसे आपके पास 500Mbps का प्लान है पर आपका राउटर सिर्फ़ 100Mbps तक की स्पीड डेलिवर कर रहा है। तो ऐसे में फास्ट इंटरनेट होते हुए भी आप तक सिर्फ़ 100Mbps की स्पीड पहुँचेगी। इससे बचने के लिए आप अपना राउटर बदलकर एक नया राउटर लगवा लें।

देश का पहला ऐसा राउटर

Airtel उपभोक्ता के नया 1Gbps राउटर मुफ़्त में पा सकते हैं। Airtel आपको यह राउटर ना सिर्फ़ नये कनेक्शन के साथ, बल्कि पुराने उपभोक्ताओं को भी दे रहा है। यह देश का पहला ऐसा राउटर है, जो 1Gbps तक की स्पीड सपोर्ट करता है। यह डुअल-बैंड और चार एंटीना वाला राउटर है और इसकी मदद से आप अल्ट्रा फास्ट इंटरनेट स्पीड का आनंद उठा सकते हैं।

पुराने राउटर देते है कम स्पीड

अभी ज़्यादातर घरों में पुराने राउटर लगाए जा रहे हैं, को टेक्नोलॉजी पुरानी हो चुकी है। बता दें, इन राउटर्स पर ज्यादा डिवाइस कनेक्ट करने पर इंटरनेट की स्पीड काफी कम हो जाती है, जिसके चलते इंटरनेट डिस्कनेक्ट हो जाता है। वही आपकी इस समस्या को Airtel आराम से दूर कर देगा। आप आसानी से ऑफिस की ऑनलाइन मीटिंग अटेंड कर सकते हैं और हैवी फाइल को तेजी से डाउनलोड कर सकते हैं। बच्चे आसानी से ऑनलाइन क्लासेस ले सकते हैं।

ऐसे करना होगा आवेदन

आपको बता दें, कि नया राउटर लगाने के लिए आपको Airtel के कस्टमर केयर या Thanks App पर आवेदन देना होगा। कुछ ही दिनों में इनके कर्मचारी आपके घर नया राउटर लगा जाएंगे। इस प्लान में आपको 1Gbps की स्पीड, अनलिमिटेड इंटरनेट, अनलिमिटेड लोकल/STD कॉल्स और फ्री OTT सब्सक्रिप्शन जैसे फायदे मिलते हैं। इसके अलावा, Airtel Xstream DTH बॉक्स पर आप फ्री में 550 TV चैनल्स और 10,000 फिल्मों का आनंद उठा सकते हैं। आराम से घर बैठे सभी सुविधाओं का लाभ उठा पाएंगे वो भी बिना किसी दिक्कत ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story