×

Tech Services Launch: क्रिसमस पर टेक दुनिया में लोगों को मिले बड़े तोहफे, ये सर्विसेज हुईं लॉन्च

Tech Services Launch: क्रिसमस से पहले यह सप्ताह देश दुनिया के लिए टेक सप्ताह के रूप में साबित हुआ है। इस सप्ताह कई कंपनियों ने रोमांचक घोषणाएं की तो कई कंपनियों ने लॉचिंग की।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 24 Dec 2022 6:52 AM GMT
Tech Services Launch
X

Tech Services LaunchThis Week (सोशल मीडिया) 

Tech Services Launch: 25 दिसंबर यानी रविवार को पूरी दुनिया में क्रिसमस डे मनाएगी। हालांकि क्रिसमस से पहले यह सप्ताह देश दुनिया के लिए टेक सप्ताह के रूप में साबित हुआ है। इस सप्ताह कई कंपनियों ने रोमांचक घोषणाएं की तो कई कंपनियों ने लॉचिंग की। इसमें देश में Airtel द्वारा तीन शहरों में 5G सेवाएं, Amazon की Amazon Prime Gaming और Infinix Zero Ultra व Xplore Lifestyle जैसे उपकरण की लॉंचिंग शामिल है। वहीं, दुनिया में टेक सप्ताह के रुप में ट्विटर द्वारा अपने वैरिफाइड खातों के लिए टिक के अलग-अलग रंग जारी करना साबित हुआ है।

कुछ शहरो में लॉन्च Airtel 5G सेवा

इस सप्ताह भारती एयरटेल ने अहमदाबाद, गांधीनगर और इंफाल में हाई-स्पीड 5जी सेवाएं शुरू करने की घोषणा की। हालाँकि, Airtel 5G Plus सेवाएं शहरों के सभी क्षेत्रों में उपलब्ध नहीं हैं। इन सेवाओं को ग्राहकों के लिए चरणबद्ध तरीके से जारी किये जाएगा। इस दौरान कंपनी ने कहा कि एयरटेल नेटवर्क को बढ़ाने की योजना बना रहा है और धीरे धीरे शहरों भर में अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है।

अमेज़न प्राइम गेमिंग अब भारत में उपलब्ध

भारत पर्सनल कम्यूटर (पीसी) के लिए अमेजन ने अमेज़न प्राइम गेमिंग को आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह गेमिंग सेवा सदस्यता आधारित है। भारत में सदस्यता-आधारित योजना की बात करें तो यूजर्स को अमेज़न प्राइम गेमिंग प्रति माह 179 रुपये, तिमाही के लिए 459 रुपये और प्रति वर्ष 1,499 रुपमें उपलब्ध है।

एडवर्स ने मेटावर्स में वर्चुअल क्लासरूम लॉन्च किया

एडटेक कंपनी एडवर्स ने एडवर्स मेटा क्लासरूम लॉन्च किया। कंपनी का दावा है कि यह प्लेटफॉर्म दुनिया का पहला वर्चुअल क्लासरूम है, जिसको मेटावर्स के लिए डिजाइन किया गया है। यह एडवर्स मेटा क्लासरूम शिक्षकों और शिक्षार्थियों को 3डी विज़ुअलाइज़ेशन और कहानी सुनाने की सुविधा प्रदान करता है।

ट्विटर का नया ग्रे टिक

नीले और गोल्डन बैज के बाद अब ट्विटर ने सरकार और बहुपक्षीय खातों के लिए ग्रे चेक और चुनिंदा व्यवसायों के लिए वर्ग संबद्धता बैज जारी किए। ट्विटर ने बताया कि ग्रे रंग केवल उन खातों के लिए है जो सरकारी संस्थान या अधिकारी या बहुपक्षीय संगठन का प्रतिनिधित्व करते हैं। वहीं, आधिकारिक प्रोफ़ाइल लेबल व्यावसायिक कंपनियों के लिए है, जिनमें व्यावसायिक भागीदार, प्रमुख ब्रांड, मीडिया आउटलेट और प्रकाशक शामिल हैं।

एयरोफिट एक्टि लॉन्च

मेडटेक समाधान प्रदाता एक्सप्लोर लाइफस्टाइल कंपनी ने एयरोफिट प्रो के हल्के संस्करण एयरोफिट एक्टिव को भारत में 11,990 रुपये में लॉन्च किया। यह डिवाइस एथलीटों को उनकी मूल श्वास शैली और क्षमता के आधार पर लचीले तरीके से प्रशिक्षित करने में सहायता प्रदान करेगी। इसके अलावा इस डिवाइस से एथलीट डेट्रा का ट्रैक करने की भी मदद करेगी।

इनफिनिक्स जीरो अल्ट्रा 5जी फोन

Infinix Zero Ultra 5G को भारत में 29,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। अन्य विशेषताओं में 180W थंडर चार्ज, 4,500mAh की बैटरी, मीडियाटेक डाइमेंसिटी 920 SoC, 8GB रैम और 256GB ऑनबोर्ड स्टोरेज शामिल हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story