×

Airtel यूजर्स को लगेगा तगड़ा झटका, महंगे होने जा रहे Recharge Plan

Airtel Recharge Plan: एयरटेल अपने रिचार्ज प्लान में बदलाव करने की तैयारी में है। जिसके बाद इसके रिचार्ज प्लान महंगे हो सकते हैं, जिसका असर ग्राहकों पर पड़ने वाला है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 3 March 2024 3:47 AM GMT
Airtel यूजर्स को लगेगा तगड़ा झटका, महंगे होने जा रहे Recharge Plan
X

Airtel Recharge Plan: अगर आप एयरटेल यूजर्स हैं तो आपके लिए ये जरूरी खबर है। दरअसल एयरटेल यूजर्स को तगड़ा झटका लग सकता है क्योंकि कंपनी अपने रिचार्ज प्लान में बदलाव करने की तैयारी में है। एयरटेल के रिचार्ज प्लान महंगे हो सकते हैं। जिसका असर ग्राहकों की जेब पर पड़ने वाला है।

Airtel के रिचार्ज प्लान होंगे महंगे

दरअसल Airtel भारत में दूसरे नंबर की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। भारत में जियो और एयरटेल के यूजर्स सबसे ज्यादा हैं। अब वहीं एयरटेल अपने रिचार्ज प्लान महंगे करने की तैयारी में हैं। बता दें, एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में बताया कि, भारत में जल्द ही टेलीकॉम रेट्स बढ़ाए जाएंगे। हालांकि उन्होंने फिलहाल अभी किसी डेट का जिक्र नहीं किया है कि रिचार्ज प्लान कब से महंगे होने वाले हैं। लेकिन कुछ रिपोर्ट का दावा है कि, यह प्राइस हाइक जुलाई के बाद हो सकते हैं।

दरअसल टेलीकॉम कंपनी आने वाले महीनों में एवरेज रेवेन्यू पर यूजर्स (ARPU) को 208 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 300 करोड़ रुपये तक पहुंचाना चाहती है। वहीं इस कड़ी में एयरटेल कंपनी लगातार 5G सर्विस कवरेज को बढ़ाने का काम कर रही है। भारतीय टेलीकॉम सेक्टर में दिसंबर साल 2021 के बाद से कीमतों में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखने को मिला है।


ऐसे में अगर एयरटेल अपने रिचार्ज प्लान महंगी करती है तो फिर जिओ के भी रिचार्ज प्लान में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि अक्सर ये देखने को मिला है कि दोनों ही कंपनियां एक साथ अपने रिचार्ज प्लान में बदलाव करती हैं। ऐसे में सवाल ये है कि, क्या Jio और Vi भी अपने रिचार्ज प्लान महंगे कर सकते हैं। अगर कंपनियां अपने रिचार्ज प्लान महंगी करती है तो फिर इसका असर ग्राहकों की जेब पर जरूर पड़ने वाला है। हालांकि अभी तक कंपनियों ने इसको लेकर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story