×

Airtel Xtreme AirFiber Vs Jio AirFiber: दोनों में से कौन सा है बेस्ट

Jio vs Airtel Xstream AirFibre इन दोनों ही कंपनियों में वायरलेस ब्रॉडबैंड सर्विस को लेकर लगातार कॉम्पिटीशन हाई रहता है। दोनों ही कंपनियां अपने यूजर्स को कई सुविधा देती है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 22 April 2024 6:53 AM GMT
Airtel Xtreme AirFiber Vs Jio AirFiber: दोनों में से कौन सा है बेस्ट
X

Airtel Xtreme AirFiber vs Reliance Jio AirFiber: एयरटेल और रिलायंस जियो अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए नए प्लांस पेश करती रहती है। दोनों ही कंपनियां एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती हैं। दोनों ही कंपनियों में वायरलेस ब्रॉडबैंड सर्विस को लेकर लगातार कॉम्पिटीशन हाई रहता है। ऐसे में यूजर्स भी इन दोनों ही वायरलेस ब्रॉडबैंड सर्विस को चयन को लेकर कन्फ्यूज्ड रहते हैं।

ऐसे में यूजर्स को ये जानना जरूरी है कि Xtream AirFiber और Jio AirFiber का कनेक्शन लगवाने के लिए क्या करना होगा और कौन से कनेक्शन का इस्तेमाल करना आपको ज्यादा बेनेफिट्स देगा। तो आइए जानते हैं Airtel Xtreme AirFiber और Reliance Jio AirFiber में से कौन सा है बेस्ट:

Reliance Jio AirFiber प्लान्स और कीमत (Reliance Jio AirFiber Plans And Price)

अगर आप रिलायंस जियो की एयरफाइबर के कनेक्शन को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको तीन तरीकों से अप्लाई करना होगा। पहला तरीका जो है, वो ये है कि, आप एक नंबर (60008-60008) पर मिस्ड कॉल कर कनेक्शन ले सकते हैं। वहीं इसके लिए अप्लाई करने का दूसरा तरीका जो है वो है जियो वेबसाइट पर जाकर Apply करना। तीसरा तरीका ये है कि, आप अपने इलाके के जियो स्टोर पर जाकर नए कनेक्शन ले सकते हैं। दरअसल जियो एयरफाइबर प्लान्स की कीमत की बात करें तो, इसकी कीमत 599 रुपये से शुरू होकर 3,999 रुपये तक जाती है।

ऐसे में 599 रुपये वाला प्लान लेने पर आपको 30Mbps स्पीड, अनलिमिटेड डेटा और 550 से ज्यादा टीवी चैनल्स मिलेंगे। इसके अलावा इसमें आपको ओटीटी ऐप्स का भी फायदा मिलेगा। वहीं अगर 899 रुपये वाले प्लान का इस्तेमाल करते हैं तो आपको 100Mbps स्पीड के साथ 550 से ज्यादा टीवी चैनल्स, अनलिमिटेड डेटा और ओटीटी ऐप्स का फायदा मिलेगा।


इसके अलावा 1199 रुपए वाला प्लान लेने पर आपको 100Mbps स्पीड, अनलिमिटेड डेटा, 550 से ज्यादा टीवी चैनल्स और नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो समेत कुल 13 ओटीटी ऐप्स का लाभ मिलेगा। इतना ही नहीं 1499 रुपये वाले प्लान में 300 Mbps स्पीड, अनलिमिटेड डाटा, 550 से ज्यादा टीवी चैनल्स और 13 ओटीटी ऐप्स का बेनिफिट मिल जाता है। बता दें jio के 2,499 रुपये वाले प्लान में 500 Mbps स्पीड, अनलिमिटेड डाटा, 550 से ज्यादा टीवी चैनल्स और 13 ओटीटी ऐप्स इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा 3999 रुपये वाले प्लान में 1Gbps की स्पीड मिलती है, इसमें 550 से ज्यादा टीवी चैनल्स, अनलिमिटेड डेटा, 13 ओटीटी ऐप्स आते हैं।

Airtel Xtreme AirFiber प्लान्स और कीमत (Airtel Xtreme AirFiber Plans And Price):

अगर आप एयरटेल एयरफाइबर सर्विस को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसमें आपको कई बेनिफिट्स मिल जाएंगे। बता दें इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें आप 64 डिवाइस तक कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा एयरफाइबर प्लान्स की कीमत 699 रुपये से 999 रुपये तक है। हालांकि, इन सभी प्लान्स के लिए यूजर्स को 18 फीसदी जीएसटी अलग से देना होगा। इस प्लान्स में यूजर्स को WiFi 6 टेक्नोलॉजी मिलती है जो फास्ट इंटरनेट और डाउनलोडिंग स्पीड देती है। इसके अलावा अगर आप 699 रुपये वाला प्लान खरीदते हैं तो आपको 40Mbps स्पीड मिलती है। साथ ही 799 रुपये वाले प्लान में 100Mbps स्पीड और 999 रुपये वाले प्लान में भी 100Mbps स्पीड मिलेगी।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story