All Eyes on Rafah: आखिर सोशल मीडिया पर क्यो हो रहा ट्रेंड?

All Eyes on Rafah Trend: सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर 'All Eyes on Rafah' पोस्ट काफी तेजी से वायरल भी हो रही है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 30 May 2024 9:52 AM GMT
All Eyes on Rafah
X

All Eyes on Rafah 

All Eyes on Rafah Trend: पिछले कुछ दिनों से हर सोशल मीडिया पर 'All Eyes on Rafah' काफी ट्रेंड कर रहा है। लोग इस पोस्ट को खूब शेयर कर अपनी टिप्पणी भी दे रहे हैं। आखिर क्यों कर रहा है 'All Eyes on Rafah' ट्रेंड। सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर 'All Eyes on Rafah' पोस्ट काफी तेजी से वायरल भी हो रही है। इंस्टाग्राम से लेकर फेसबुक पर लगातार ये ट्रेंड कर रहा है। कई सैलेब्रिटी भी इसका हिस्सा हैं। अगर आप इस ट्रेंड से अंजान हैं तो आइए जानते हैं कि आखिर क्यों सोशल मीडिया पर 'All Eyes on Rafah' कर रहा ट्रेंड:

क्या है 'All Eyes on Rafah' Post

'ऑल आईज ऑन राफा' एक कैम्पेन है। दरअसल राफा में बमबारी की घटना के बाद से सोशल मीडिया पर ‘All Eyes On Rafah’ काफी ट्रेंड हो रहा है। आम लोग से लेकर सेलिब्रिटी तक इस कैंपेन को सपोर्ट कर रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, गाजा के राफा शहर में इजराइल की ओर से किया गया हवाई हमला अब तूल पकड़ रहा है।

इस हमले में 45 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई थी और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए थे। इसके बाद से ही पूरी दुनियाभर में इजराइल के खिलाफ कैंपेन चल रहा है। बता दें कि, गाजा में सैनिक जमीनी हमले कर रहे हैं, जिसमें हजारों लोग की मौत हो चुकी है। अब वहीं गाजा में इजरायल और हमास के बीच चल रहे वार के कारण एक बार फिर दुनिया भर में लोग इस कैंपेन को सपोर्ट कर रहे हैं।


'ऑल आईज ऑन राफा’ कैंपेन की शुरुआत WHO फिलिस्तीन के ऑफिस के निदेशक डॉ. रिक पीपरकोर्न के एक बयान से हुई थी। जिन्होंने इस साल ही फरवरी 2024 में कहा था कि, सभी की निगाहें राफा पर हैं।

दरअसल इस घटना के बाद से ही राष्ट्रपति बिडेन सहित दुनिया भर के लीडर ने राफा पर हमलों के लिए इजरायल की काफी आलोचना की है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया है कि, अमेरिका भले ही इजरायल को सुरक्षा के लिए हथियार देगा, लेकिन वह राफा पर हमलों में इस्तेमाल किए जाने वाले हथियारों की सप्लाई नहीं करने वाला है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story