Amazfit Band 7 Review: भारत में जल्द ही सामने आने वाली है अमेजफिट बैंड 7, अब फिटनेस ट्रैक करना होगा आसान

Amazfit Band 7 Review: बैंड 7 भारतीय बाजार के लिए अमेजफिट का पहला फिटनेस बैंड है। यह बैंड 5 का उत्तराधिकारी है और इसकी प्रतिस्पर्धी कीमत रुपये 3,499 है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 12 Dec 2022 12:37 PM GMT
Amazfit Band 7 Review
X

Amazfit Band 7 Review(photo-internet)

Amazfit Band 7 Review: स्मार्ट बैंड 7, इस साल भारत में। Amazfit का लक्ष्य भारत के लिए अपना पहला फिटनेस बैंड लॉन्च करके उस शून्य का लाभ उठाना है। Amazfit Band 7 कहा जाता है, यह फिटनेस बैंड वॉयस कमांड के लिए समर्थन जैसी सुविधाओं से भरपूर है और इसमें ऐप स्टोर के लिए भी समर्थन है। क्या Amazfit Band 7 बेतहाशा लोकप्रिय Mi स्मार्ट बैंड 6 को अपने गेम में हरा सकता है? ये तो इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन देख कर ही पता चलने वाला है। चलिए जानते हैं Amazfit Band 7 के कमाल के फीचर्स।

अमेजफिट बैंड 7 की कीमत, डिजाइन और स्पेसिफिकेशन

बैंड 7 भारतीय बाजार के लिए अमेजफिट का पहला फिटनेस बैंड है। यह बैंड 5 का उत्तराधिकारी है और इसकी प्रतिस्पर्धी कीमत रुपये 3,499 है। Mi स्मार्ट बैंड 6 के विपरीत, जो केवल एक ही रंग में उपलब्ध है, Amazfit का बैंड 7 तीन रंगों में उपलब्ध है काला, गुलाबी और सफेद। हालाँकि, ये रंग केवल उन पट्टियों के रंग हैं जो काले आयताकार इकाई को जगह में रखते हैं। Amazfit की अन्य स्मार्टवॉच के विपरीत, आप स्ट्रैप को अलग से नहीं खरीद सकते हैं, इसलिए आपको बैंड खरीदते समय सावधानी रखनी पड़ेगी, फ़िटनेस बैंड की तरह, Amazfit Band 7 के डिज़ाइन में एक TPU स्ट्रैप और एक आयताकार कोर यूनिट है। घड़ी में आयताकार आकार का डिस्प्ले है जिसके चारों ओर गोल कोने और मोटे बेज़ेल हैं। यह 47 मिमी ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 जितना लंबा है, लेकिन इसकी चौड़ाई लगभग आधी है। बैंड 7 पर कोई कैपेसिटिव बटन नहीं है, इसलिए नेविगेशन केवल स्वाइप जेस्चर के माध्यम से होता है। घड़ी के हटाने योग्य कोर में पानी के प्रतिरोध के लिए 5ATM रेटिंग है, इसलिए यह पानी के छींटों और हल्की जलमग्नता के लिए अच्छा होना चाहिए। कोर यूनिट पॉली कार्बोनेट से बनी है और इसमें बायोट्रैकर 3.0 PPG बायोमेट्रिक सेंसर है, जिसका उपयोग हृदय गति, रक्त ऑक्सीजन के स्तर और तनाव को ट्रैक करने के लिए किया जाता है।

Amazfit Band 7 सॉफ्टवेयर

Amazfit Band 7 Zepp OS पर चलता है जो छोटे डिस्प्ले पर काम करने के लिए अनुकूलित प्रतीत होता है। विचित्र रूप से, बैंड 7 पर, यह ज़ियामी के एमआई स्मार्ट बैंड 6 पर उपलब्ध होने के समान दिखता है और महसूस करता है, खासकर जब आप सेटिंग मेनू में प्रवेश करते हैं। छोटे प्रदर्शन का मतलब है कि एक साथ कई विकल्पों को प्रदर्शित करने के लिए कम जगह है, और इस वजह से, बहुत अधिक स्क्रॉल करना पड़ता है। कैलेंडर जैसे कुछ ऐप बहुत ही अजीब लगते हैं और उपयोग करने में बेहद भ्रमित करने वाले होते हैं, इसलिए ऐसा करते समय मैंने अक्सर खुद को इंटरफ़ेस में खोया हुआ पाया। मुख्य मेनू, जो उदाहरण के लिए सभी बिल्ट-इन ऐप्स को प्रदर्शित करता है, केवल दो ऐप्स को एक साथ प्रदर्शित कर सकता है। समय, जिससे यह पता लगाना काफी मुश्किल हो जाता है कि आप सूची में कितने ऊपर या नीचे हैं। चीजों को बदतर बनाने के लिए, कोई स्क्रॉल-बार-जैसा संकेतक नहीं है।

1.47 इंच का AMOLED डिस्प्ले थोड़ा बहुत छोटा लग सकता है, खासकर जब Xiaomi अपने Mi स्मार्ट बैंड 6 पर एक ही कीमत पर एक लंबा पैनल पेश करता है। जबकि चमक कोई समस्या नहीं थी, मुझे स्पर्श संवेदनशीलता और इशारों के साथ कुछ समस्याएँ थीं। मैंने अंतर्निर्मित ऐप्स और ऐप मेनू के माध्यम से स्वाइप करते समय इंटरफ़ेस को आसानी से चलाने के लिए पाया, लेकिन अधिसूचना क्षेत्र के माध्यम से स्वाइप करते समय यह बहुत खराब हो गया। डिस्प्ले की स्पर्श संवेदनशीलता भी सबसे अच्छी नहीं है और छोटे आकार के स्वाइप जेस्चर काफी भ्रमित करने वाले हैं। Amazfit Band 7 स्वास्थ्य और फिटनेस गतिविधियों को ट्रैक करते समय अच्छा काम करता है। नींद की निगरानी काफी सटीक है और परिणाम बहुत विस्तृत हैं क्योंकि यह आपको न केवल नींद के स्टेप्स के बारे में बताता है, बल्कि सोते समय सांस लेने के पैटर्न के बारे में भी बताता है। बैंड, अन्य Amazfit स्मार्टवॉच की तरह, झपकी को भी ट्रैक कर सकता है, जो कि अच्छा है।

​​बैटरी लाइफ

जहां तक ​​बैटरी लाइफ की बात है, यह उम्मीद के मुताबिक था। Amazfit Band 7 डिस्प्ले की ब्राइटनेस को 50 प्रतिशत पर सेट करने के साथ एक बार चार्ज करने पर लगभग साढ़े चार दिन तक चला (क्योंकि इसमें एंबियंट लाइट सेंसर नहीं है) और ऑलवेज़-ऑन कार्यक्षमता सक्षम है। इस समय के दौरान, मैंने हल्के वर्कआउट के लिए और मुख्य रूप से सभी ऑटो-हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स जैसे हार्ट रेट मॉनिटरिंग, स्लीप मॉनिटरिंग, स्ट्रेस मॉनिटरिंग और ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग के साथ नोटिफिकेशन ट्रैक करने के लिए घड़ी का इस्तेमाल किया। अमेजफिट का दावा है कि इसका ऑलवे-ऑन डिस्प्ले फीचर कट करता है। बैटरी जीवन 50 प्रतिशत कम हो जाता है, इसलिए किसी को इसके अक्षम होने पर दो सप्ताह या उससे अधिक की उम्मीद करनी चाहिए, जो काफी अच्छा लगता है। जब एक मानक 10W पावर एडॉप्टर से जुड़ा होता है, तो Amazfit Band 7 लगभग 1 घंटे, 41 मिनट में 0-100 प्रतिशत चार्ज हो जाता है।

फैसला

3,499 रुपये में, Amazfit Band 7 Xiaomi के थोड़े पुराने Mi स्मार्ट बैंड 6 की तुलना में बहुत अधिक सुविधाएँ प्रदान करता है। आपको बहुत अधिक स्पोर्ट एक्सरसाइज मोड, हमेशा ऑन-डिस्प्ले, बड़ी बैटरी, वॉयस असिस्टेंट और एक मिनी ऐप स्टोर मिलता है। हालाँकि, बैंड 7 सुविधाओं के मामले में क्या बनाता है, यह छोटे प्रदर्शन और थोड़े टूटे हुए सॉफ़्टवेयर अनुभव के कारण कार्यक्षमता के मामले में खो देता है, जो इशारा-आधारित नेविगेशन के लिए अनुकूलित या पॉलिश नहीं है। Xiaomi का Mi स्मार्ट बैंड 7, जो Mi स्मार्ट बैंड 6 का उत्तराधिकारी है, अभी भारत में लॉन्च होना बाकी है। यह बैंड Mi स्मार्ट बैंड 6 की तुलना में थोड़ी बड़ी बैटरी के साथ AoD क्षमता और अधिक स्पोर्ट मोड के साथ एक बड़ा डिस्प्ले पैक करता है। यदि आप थोड़ा अधिक खर्च करना चाहते हैं, तो Realme की वॉच 3 प्रो आपको स्मार्टवॉच जैसा अनुभव प्रदान कर सकती है। 4,999 रुपये में ब्लूटूथ कॉलिंग भी शामिल है। इसमें एक बड़ा डिस्प्ले, स्पीकर और यहां तक ​​कि स्टैंडअलोन जीपीएस भी है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story