×

Amazon Service Closed: अमेज़ॅन इस बड़ी सर्विस को करने जा रहा बंद, यूजर्स को लगेगा बड़ा झटका

Amazon Service Close in December: अमेज़न ने भारत में अपने रेस्तरां भागीदारों से कहा है कि उसने अपनी खाद्य वितरण सेवा को बंद करने का फैसला किया है। इस फैसले का मतलब है कि इस तारीख के बाद आपको अमेजन फूड के जरिए ग्राहकों से ऑर्डर नहीं मिलेंगे।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 27 Nov 2022 5:30 AM GMT (Updated on: 27 Nov 2022 5:39 AM GMT)
Amazon
X

Amazon (Image Credit : Social Media)

Amazon Food Service Close in December: दिग्गज इकॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon भारत में शॉपिंग के साथ-साथ अपने कुछ अन्य सेवाओं को भी प्रदान करती है। कंपनी इन सेवाओं में से एक प्रमुख सेवा को अब बंद करने जा रही है जिससे बहुत से Amazon यूजर्स प्रभावित हो सकते हैं। कम्पनी ने ऐलान किया जाएगा कि Amazon Food सर्विस को अगले महीने से भारत में बंद कर दिया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये सर्विस 29 दिसंबर को बंद कर दी जाएगी। बता दें, इस सेवा को मई 2020 में 29 दिसंबर से शुरू किया था।

इस फैसले का मतलब है कि इस तारीख के बाद आपको अमेजन फूड के जरिए ग्राहकों से ऑर्डर नहीं मिलेंगे। आपको तब तक ऑर्डर मिलते रहेंगे और हम उम्मीद करते हैं कि आप उन ऑर्डर को पूरा करना जारी रखेंगे। कंपनी ने रेस्त्रां से कहा है कि वह अपने सभी भुगतानों और अन्य संविदात्मक दायित्वों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। रेस्तरां के पास 31 जनवरी, 2023 तक सभी अमेज़ॅन टूल और रिपोर्ट तक पहुंच होगी। यह किसी भी अनुपालन संबंधी मुद्दों के लिए 31 मार्च तक समर्थन भी प्रदान करेगा।

कम्पनी ने क्या कहा

हमारी वार्षिक परिचालन योजना समीक्षा प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, हमने अमेज़ॅन फूड को बंद करने का निर्णय लिया है। हम इन फैसलों को हल्के में नहीं लेते हैं। हम मौजूदा ग्राहकों और भागीदारों की देखभाल के लिए चरणबद्ध तरीके से इन कार्यक्रमों को बंद कर रहे हैं और हम इस संक्रमण के दौरान अपने प्रभावित कर्मचारियों का समर्थन कर रहे हैं। कंपनी ने कहा कि वह भारत के बाजार के लिए प्रतिबद्ध है और किराना, स्मार्टफोन और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन और सौंदर्य के साथ-साथ अमेज़ॅन बिजनेस जैसे बी2बी पेशकशों में निवेश करना जारी रखेगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story