×

Festive Sale 2022: सेल में सैमसंग ने बेच डाले 1000 करोड़ के मोबाइल फोन

Festive Sale 2022: सैमसंग ने जानकारी दी है कि दोनों प्लेटफॉर्म पर सेल के पहले दिन 12 लाख से ज्यादा गैलेक्सी स्मार्टफोन बेचे गए।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 27 Sep 2022 7:28 AM GMT
Festive Sale 2022
X

गैलेक्सी एम13 (photo: social media ) 

Festive Sale 2022: भारत में फेस्टिव सीजन की शुरूआत हो चुकी है। त्योहारों के सीजन को पारंपरिक तरीके से खरीदारी का सही समय माना जाता है। अमेजन के ग्रेट इंडिया फेस्टिवल और फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डेज सेल में बम्पर बिक्री हुई है जिसमें सैमसंग मोबाइल फोन सबसे आगे हैं।

सैमसंग के अनुसार, फ्लिपकार्ट और अमेज़न दोनों ही प्लेटफॉर्म्स पर पहले दिन कंपनी ने 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कीमत के फोन बेचे हैं।

सैमसंग ने जानकारी दी है कि दोनों प्लेटफॉर्म पर सेल के पहले दिन 12 लाख से ज्यादा गैलेक्सी स्मार्टफोन बेचे गए। इन हैंडसेट्स की कीमत 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा है। सैमसंग ने सेल में अपने स्मार्टफोनों की कीमत 17 से 60 फीसदी तक घटा दी थी।

सेल में गैलेक्सी एस 20 एफई 5जी, एस 22 अल्ट्रा, एस22 22, एम13 जैसे कई फोन मॉडल की कीमत में कटौती की थी।अमेज़न सेल में पहले दिन बिकने वाला हर तीसरा फोन सैमसंग गैलेक्सी सीरीज का था। इसकी बदौलत ब्रांड पहले दिन टॉप पोजिशन पर पहुंच गया।

ग्राहकों की टॉप पसंद

कंपनी के मुताबिक, गैलेक्सी एम13 बेस्टसेलर रहा, जबकि हाल ही में लॉन्च किया गया गैलेक्सी एम32 प्राइम एडिशन अमेजन के किकस्टार्टर सौदों के लिए ग्राहकों की टॉप पसंद था। सैमसंग कंपनी के मुताबिक, "गैलेक्सी एम33 अमेजन पर सबसे ज्यादा बिकने वाला 5जी स्मार्टफोन था। अमेजन पर साल की सबसे बड़ी डील गैलेक्सी एस22 और गैलेक्सी एस20 एफई अमेजन पर प्रीमियम सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वालों में से थी।

वहीं, फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डेज के पहले दिन, सैमसंग ने प्लेटफॉर्म पर अपनी बाजार हिस्सेदारी को दोगुना कर दिया।गैलेक्सी एफ13 4जी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वालों में से था, जबकि गैलेक्सी एफ23 फ्लिपकार्ट पर 5 जी स्मार्टफोन था। कंपनी के अनुसार, गैलेक्सी एस21 एफई और गैलेक्सी एस 22 प्लस ने फ्लिपकार्ट पर प्रीमियम सेगमेंट की बिक्री में अच्छा प्रदर्शन किया।सैमसंग ने कहा कि वह देश में अपने 5जी और समग्र स्मार्टफोन नेतृत्व को मजबूत करने के लिए भी तैयार है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story