×

Amazon Echo Dot speaker Price: जबरदस्त ऑफर्स के साथ Amazon ने लॉन्च किया इको डॉट 5th Gen स्मार्ट स्पीकर, जाने कीमत

Amazon Echo Dot speaker Price: Amazon ने भारत में अपना लेटेस्ट जनरेशन एंट्री-लेवल स्मार्ट स्पीकर Echo Dot 5th Gen लॉन्च कर दिया है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 4 March 2023 2:52 AM GMT
Amazon Echo Dot speaker
X

Amazon Echo Dot speaker(photo-social media)

Amazon Echo Dot speaker: Amazon ने भारत में अपना लेटेस्ट जनरेशन एंट्री-लेवल स्मार्ट स्पीकर Echo Dot 5th Gen लॉन्च कर दिया है।कंपनी का नया स्मार्ट स्पीकर अपने चौथी पीढ़ी के हार्डवेयर के लॉन्च के दो साल बाद आया है, जो अपने साथ एक नया डिज़ाइन लेकर आया है। नया अमेज़ॅन इको डॉट 5 जेन अपने पूर्ववर्ती के समान फॉर्मफैक्टर के साथ आता है, लेकिन हुड के तहत कई बदलाव हैं। कंपनी के अनुसार, स्मार्ट स्पीकर अब बेहतर आवाज देता है और ग्राहकों को अपने स्मार्ट घरेलू उपकरणों को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में मदद करता है। यहां भारत में Amazon Echo Dot 5th Gen की कीमत, प्रमुख विशेषताएं और उपलब्धता विवरण पर एक त्वरित नज़र डाली गई है।

Amazon Echo Dot 5th Gen की प्रमुख फीचर्स

इसके संदर्भ में, कंपनी का दावा है कि Amazon Echo Dot 5th Gen इसकी डॉट रेंज का "बेस्ट ध्वनि" संस्करण है। रिपोर्टों के अनुसार, जबकि 4th Gen Echo Dot ने अपने स्पीकर के लिए 1.6-इंच ड्राइवर की पेशकश की, 5th Gen ने 1.73-इंच ड्राइवर को अपग्रेड किया, जो समग्र ऑडियो डिलीवरी में सुधार करता है। तकनीकी विवरण की पेशकश के बिना, अमेज़ॅन ने अपने मीडिया रिलीज में कहा है कि स्पीकर "स्पष्ट स्वर और पिछली पीढ़ियों की तुलना में बास को दोगुना करने" की पेशकश करेगा। Amazon Echo Dot 5th Gen पर अन्य प्रमुख विशेषता है जिसे कंपनी 'अल्ट्रासाउंड मोशन डिटेक्शन' कह रही है, एक ऐसी सुविधा जो स्पीकर को इसके चारों ओर गति को मापने और एक एकीकृत एक्सेलेरोमीटर के लिए बड़े पैमाने पर इशारों की अनुमति देगी। यह स्पीकर को ऑटोमेशन क्रियाओं को सेट करने में मदद करेगा जैसे कि बेडरूम के अंदर हलचल का पता लगाने पर बेडरूम की रोशनी चालू करना। यह संगीत, अलार्म और बहुत कुछ नियंत्रित करने के लिए अधिक टैप और जेस्चर को भी पहचानेगा।

Amazon Echo Dot 5th Gen की भारत में कीमत 5,499 रुपये रखी गई है, लेकिन 4 मार्च तक यह 4,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा। स्पीकर को अमेज़ॅन के अपने ई-कॉमर्स पोर्टल के साथ क्रोमा और रिलायंस डिजिटल जैसे ऑनलाइन और ऑफलाइन थर्ड-पार्टी मल्टी-ब्रांड रिटेल स्टोर की चुनिंदा रेंज के माध्यम से खरीदा जा सकता है। अंत में, एलेक्सा-संचालित स्पीकर डिजिटल घड़ी की पेशकश जारी रखेगा, लेकिन इसके बारे में अधिक विस्तृत जानकारी प्रदर्शित की जाएगी। एक परिवेशी तापमान संवेदक भी है, जो एक कमरे के तापमान को पढ़ सकता है और तापमान के आधार पर निर्धारित क्रियाएं भी कर सकता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story