×

Amazon Prime Lite: ऐमज़ॉन प्राइम यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब सस्ते में मिलेंगी मेंबरशिप, कंपनी ने लॉन्च किया नया प्लान

Amazon Prime Lite: ऐमज़ॉन ने भारत में अपनी प्राइम सर्विस की एक नई और सस्ती सदस्यता शुरू की है। इसे ऐमज़ॉन प्राइम लाइट कहा जाता है और यह सेवा पहली बार इस साल की शुरुआत में चुनिंदा ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराई गई थी।

Anjali Soni
Published on: 16 Jun 2023 8:41 AM GMT
Amazon Prime Lite: ऐमज़ॉन प्राइम यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब सस्ते में मिलेंगी मेंबरशिप, कंपनी ने लॉन्च किया नया प्लान
X
Amazon Prime Lite (Photo-social media)

Amazon Prime Lite: ऐमज़ॉन ने भारत में अपनी प्राइम सर्विस की एक नई और सस्ती सदस्यता शुरू की है। इसे ऐमज़ॉन प्राइम लाइट कहा जाता है और यह सेवा पहली बार इस साल की शुरुआत में चुनिंदा ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराई गई थी। ऐमज़ॉन प्राइम लाइट प्राइम के समान लाभ के साथ आता है, लेकिन मामूली अंतर के साथ और सस्ती कीमत परउपलब्ध होगा।

भारत में ऐमज़ॉन प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन की कीमत

ऐमज़ॉन प्राइम लाइट के लिए केवल एक योजना उपलब्ध है जो 999 रुपये की वार्षिक सदस्यता है। ऐमज़ॉन प्राइम के विपरीत, इसका लाइट वर्जन मंथली या सदस्यता योजनाओं की पेशकश नहीं करता है। आप Amazon की वेबसाइट, मोबाइल या Android और iOS ऐप के जरिए प्राइम लाइट मेंबरशिप के लिए साइन अप कर सकते हैं।

भारत में ऐमज़ॉन प्राइम लाइट का लाभ

ऐमज़ॉन प्राइम लाइट सदस्यों को दो दिन की मुफ्त डिलीवरी और मानक डिलीवरी मिलेगी, जिसके लिए कोई न्यूनतम आदेश लागू नहीं है। यह पात्र पते पर मुफ्त नो-रश शिपिंग और 25 रुपये का कैशबैक भी प्रदान करता है। सुबह की डिलीवरी का विकल्प भी है लेकिन 175 रुपये प्रति आइटम। ऐमज़ॉन प्राइम लाइट सदस्य जिनके पास ऐमज़ॉन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड है, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर की गई खरीदारी पर 5 प्रतिशत कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि इसमें डिजिटल और गिफ्ट कार्ड खरीदारी शामिल नहीं है क्योंकि वे पहले से ही अन्य पुरस्कारों के साथ 2 प्रतिशत वापस आ चुके हैं।
ऐमज़ॉन प्राइम की तरह, लाइट सदस्यता भी आपको प्राइम वीडियो तक पहुंच प्रदान करती है। आप प्राइम वीडियो पर उपलब्ध किसी भी सामग्री को एचडी क्वालिटी में और दो उपकरणों पर विज्ञापनों के साथ देख सकते हैं। अंत में, ऐमज़ॉन प्राइम लाइट के सदस्यों को लाइटनिंग डील्स, एक्सक्लूसिव लाइटनिंग डील्स और दिन के डील्स का अर्ली एक्सेस मिलेगा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story