×

आखिरकार Google ने लॉन्च कर ही दिया Android 15 Developer Preview, यूजर्स को कैसे मिलेगा इससे फायदा

Android 15 Developer Preview से यूजर्स के फोन को पहले के मुकाबले और भी ज्यादा बेहतर सिक्योरिटी और प्राइवेसी मिलेगी। इसके साथ Privacy Sandbox मिलेगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 18 Feb 2024 3:50 PM GMT
आखिरकार Google ने लॉन्च कर ही दिया Android 15 Developer Preview, यूजर्स को कैसे मिलेगा इससे फायदा
X

Android 15 Developer Preview: गूगल अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स को पेश करता रहता है। इसके अलावा यूजर्स के प्राइवेसी का भी ध्यान रखता है। अब हाल ही में यूजर्स ने Android 15 का डेवलपर प्रीव्यू लॉन्च किया है, जिससे यूजर्स को काफी फायदा मिलने वाला है। तो आइए जानते हैं कि आखिर क्या है Android 15 Developer Preview और कैसे करता है काम:

Android 15 Developer Preview क्या है

Android 15 Developer Preview गूगल के Android 15 का पहला डेवलपर प्रिव्यू है। Android 15 Developer Preview यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद होगा। दरअसल Android 15 के साथ यूजर्स के फोन को पहले के मुकाबले और भी ज्यादा बेहतर सिक्योरिटी और प्राइवेसी मिलेगी। साथ ही फ्लैगशिप फोन में एडवांस कैमरा फीचर, हेवी GPUs, बेहतर डिस्प्ले एक्सपेरियंस और AI का सपोर्ट भी मिलने वाला है। बता दें इसका फाइनल अपडेट इस साल के अंत तक रिलीज हो जाएगा।


दरअसल गूगल ने कहा है कि, Android 15 डेवलपर्स प्रीव्यू का पहला वर्जन रिलीज किया जा रहा है। जिसके मुताबिक यूजर्स को नया इंटरफेस मिलेगा। Android 15 के साथ कैमरा प्रीव्यू अधिक ब्राइटनेस के साथ होगा। बता दें इस फीचर का इस्तेमाल किसी भी स्मार्टफोन में वर्चुअल MIDI 2.0 के साथ किया जा सकता है। इसके साथ Privacy Sandbox भी मिलेगा जो कि गूगल का नया प्राइवेसी सिस्टम है। इसके अलावा भी कई फीचर्स मिलेगा, जो यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद होगा।

वहीं एंड्रॉयड 15 के साथ हेल्थ कनेक्ट एप का भी सपोर्ट मिलेगा जो कि फिटनेस, न्यूट्रिशन आदि को सपोर्ट करेगा। इतना ही नहीं Android 15 के साथ नए एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (APIs) का भी सपोर्ट मिलेगा, जो फाइल शेयरिंग के दौरान यूजर्स के फोन की सुरक्षा मैलवेयर से करेगा। इसके अलावा स्क्रीन रिकॉर्डिंग के दौरान पूरी स्क्रीन को रिकॉर्ड करने की जगह एक एप या विंडो को रिकॉर्ड करने का ऑप्शन मिलेगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story