×

Apple 15-inch MacBook Air: 15-इंच MacBook Air की लॉन्च डेट आई सामने, यहां देखें डिटेल्स

Apple 15-inch MacBook Air: टेक दिग्गज एप्पल ने हाल ही में वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी) के दौरान एम2 चिप के साथ 15 इंच मैकबुक एयर लॉन्च किया।

Anjali Soni
Published on: 13 Jun 2023 3:47 AM GMT
Apple 15-inch MacBook Air: 15-इंच MacBook Air की लॉन्च डेट आई सामने, यहां देखें  डिटेल्स
X
Apple 15-inch MacBook Air(Photo-social media)

Apple 15-inch MacBook Air: टेक दिग्गज एप्पल ने हाल ही में वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी) के दौरान एम2 चिप के साथ 15 इंच मैकबुक एयर लॉन्च किया। और अब, एक नई रिपोर्ट संकेत देती है कि कंपनी M3 चिप के साथ एक नए 15-इंच MacBook Air पर काम कर रही है। विवरण पर एक नज़र डालें।

एम3 चिप के साथ 15 इंच का मैकबुक एयर

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन का हवाला देते हुए, MacRumors की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि तकनीकी दिग्गज बहुप्रतीक्षित M3 चिप के साथ एक नए 15-इंच मैकबुक एयर पर काम कर रहा है, जो अगले साल 2024 में लॉन्च होने कीdi संभावना है। हालांकि, अभी तक कोई विशेष समयरेखा सामने नहीं आई है। Apple आगामी M3 चिप के साथ और अधिक Mac लॉन्च करने की योजना बना रहा है। ऐसी रिपोर्टें हैं जो बताती हैं कि Apple iMac के नए मॉडल और 13-इंच MacBook Pro पर काम कर रहा है जो M3 चिप द्वारा संचालित होगा। इन मॉडलों को वर्तमान में विकसित किया जा रहा है। गुरमन ने भविष्यवाणी की है कि नया iMac अगले साल की शुरुआत में जारी किया जाएगा और इसका डिज़ाइन मौजूदा 2020 मॉडल के समान होगा, जो M1 चिप से लैस है। यह विकास Apple द्वारा M2 चिप के साथ 15-इंच मैकबुक एयर लॉन्च करने के कुछ ही समय बाद आया है। नया मैकबुक भारत में भी उपलब्ध है। यहां भारत में इसके स्पेसिफिकेशन और कीमत पर एक संक्षिप्त विवरण दिया गया है।

एम2 चिप के साथ 15 इंच मैकबुक एयर की भारत में कीमत

एम2 चिप के साथ 15 इंच मैकबुक एयर की भारत में कीमत 1,34,900 रुपये है। हालांकि, शैक्षिक उद्देश्यों के लिए यह 1,24,900 रुपये की थोड़ी कम कीमत से शुरू होता है। यह नया मैकबुक एयर मॉडल मिडनाइट, स्टारलाइट, सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। आप भारत में आधिकारिक ऐप्पल वेबसाइट (apple.com/in/store) पर M2 प्रोसेसर के साथ 15-इंच मैकबुक एयर के लिए ऑर्डर दे सकते हैं। यह मंगलवार, 13 जून से ग्राहकों के साथ-साथ Apple स्टोर स्थानों और Apple अधिकृत पुनर्विक्रेताओं तक पहुंचना शुरू हो जाएगा।

M2 चिप स्पेक्स के साथ 15-इंच MacBook Air

M2 चिप के साथ 15-इंच मैकबुक एयर में आश्चर्यजनक 15.3-इंच लिक्विड रेटिना डिस्प्ले है जो 500 निट्स तक चमक प्रदान करता है और 1 बिलियन रंगों की एक विस्तृत सीरीज का समर्थन करता है। अपनी शक्तिशाली क्षमताओं के बावजूद, यह लैपटॉप प्रभावशाली रूप से पतला है, जिसकी माप केवल 11.5 मिमी है, और इसका वजन केवल 1.49 किलोग्राम है। कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें मैगसेफ चार्जिंग, दो थंडरबोल्ट पोर्ट और एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। मैकबुक एयर उन्नत एम2 चिपसेट द्वारा संचालित है, जो इंटेल-आधारित मैकबुक एयर की तुलना में उल्लेखनीय 12 गुना तेज प्रदर्शन प्रदान करता है।इसमें 8-कोर CPU और 16-कोर न्यूरल इंजन है। इसके अतिरिक्त, यह 24 जीबी तक तेज एकीकृत मेमोरी का समर्थन कर सकता है। 15-इंच मैकबुक एयर की अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में वीडियो कॉल के लिए एक उच्च-गुणवत्ता वाला 1080p फेसटाइम एचडी कैमरा और एक नया छह-स्पीकर साउंड सिस्टम शामिल है जो स्थानिक ऑडियो और डॉल्बी एटमॉस समर्थन के साथ एक गहन ऑडियो अनुभव प्रदान करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story