×

Apple Car: एप्पल कंपनी बिना स्टीयरिंग व्हील वाली कार को लाने की प्लानिंग, जानें कब होगी लॉन्च

Apple Car : एप्पल कंपनी सेल्फ ड्राइविंग कार को जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है। एप्पल की इस इलेक्ट्रिक कार में न तो स्टीयरिंग व्हील और न ही पैडल्स का इस्तेमाल किया जाएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 19 Nov 2021 5:49 PM GMT
एप्पल कंपनी बिना स्टीयरिंग व्हील वाली कार को लाने की प्लानिंग
X

एप्पल कंपनी बिना स्टीयरिंग व्हील वाली कार को लाने की प्लानिंग(कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Apple Car : एप्पल कंपनी (Apple Company) ने एक कार को लॉन्च करने का फैसला किया है इस कार में दिलचस्प बात यह होगी कि यह कार बिना स्टीयरिंग व्हील (Steering Wheel) के होगी और इसमें पैडल्स (pedals) भी नहीं होंगे। एप्पल कंपनी ने यह कार पूरी तरह से सेल्फ ड्राइविंग (self driving) पर काम करेगी। एप्पल कंपनी यह कार 2025 में लॉन्च करने का फैसला कर रही है।

जानकारी के अनुसार यह बताया गया है कि एप्पल कंपनी (Apple Company) सेल्फ ड्राइविंग कार (self driving car)को जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है। एप्पल की इस इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) में न तो स्टीयरिंग व्हील और न ही पैडल्स का इस्तेमाल किया जाएगा। यह कार काफी दिलचस्प होने वाली है। एप्पल कार का इंटीरियर (apple car interior) इस तरह से तैयार किया जायेगा कि आप दोनों हाथों को रेस्ट देते हुए कार को चला सकेंगे।

एप्पल कंपनी की सेल्फ ड्राइविंग कार (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि कंपनी इस कार में U शेप्ड सीटिंग फॉर्मेशन पर भी काम शुरू कर सकती है। दूसरी कार के मुताबिक इस कार में अलग तरह ने नए अनुभव मिल सकेंगे। एप्पल कंपनी सेल्फ ड्राइविंग इलेक्ट्रिक कार प्रोजेक्ट के लिए काफी जोरो शोरो से काम शुरू कर दिया है। चार साल के अंदर इस कार को लॉन्च करने की तैयारी है। यह कार 2025 तक पूरी तरह से तैयार हो पाएगी या नहीं इसको देखने वाला है।

एप्पल का यह टाइटन प्रोजेक्ट काफी समय से सुर्खियों में बना हुआ है। पिछले कई वर्षों से एप्पल कंपनी ने सेल्फ ड्राइविंग इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) को लॉन्च करने की तैयारी को सोच रही है। इस कार में नई सोच के साथ इस एप्पल कार को बिना स्टीयरिंग व्हील के और बिना पैडल्स के साथ मार्केट में उतारने का सपना देख रही है। इस कार को कंपनी 2025 में मार्केट में उतारने की प्लानिंग कर सकती है।


Shraddha

Shraddha

Next Story