×

iPhone यूजर्स को लगा झटका, कंपनी ने बदली पॉलिसी, इस चीज के लिए देने होंगे पैसे

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 11 Jun 2024 6:38 AM GMT
Apple iPhone
X

Apple iPhone 

Apple iphone: अगर आप एप्पल यूजर्स हैं तो आपके लिए जरूरी खेबर है। कंपनी ने अपने कुछ पॉलिसी में बदलाव किया है। जिसका असर यूजर्स के पैकेट पर पड़ने वाला है। दरअसल Apple जल्द ही अपनी स्टेंडर्ड वारंटी पॉलिसी में बदलाव करने की तैयारी में है। इन बदलावों के बाद आईफोन और एपल वॉच यूजर्स को सिंगलहेयर लाइन क्रैक डैमेज को रिपेयर के लिए पैसे चार्ज करने पड़ेंगे। Apple Stores और Apple ऑथराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर इन बदलावों को लेकर नोटिफिकेशन शेयर कर सकते हैं। हालांकि, ये सभी बदलाव iPad और Mac यूजर्स के लिए लागू नहीं होंगे।


एप्पल ने किया पॉलिसी में बदलाव

जानकारी के लिए बता दें कि, Apple अपनी स्टेंडर्ड वारंटी पॉलिसी में बदलाव करने की तैयारी में है, जो जल्द ही लागू हो सकती है। इस नई पॉलिसी की मानें तो, एपल के स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच में 'सिंगल हेयरलाइन क्रैक' अब से स्टेंडर्ड वारंटी के तहत कवर नहीं होने वाला है, इसके लिए यूजर्स को पैसे चार्ज करने होंगे क्योंकि कंपनी इसे एक्सीडेंटल डैमेज मानने वाली है।

इन बदलावों के लागू हो जाने के बाद से एपल यूजर्स को सिंगल हेयरलाइन क्रैक वाले डिवाइस को फिक्स करने के लिए अब से भुगतान करने की जरूरत होगी। एपल अब तक सिंगल हेयर लाइन क्रेक और दूसरे न दिखने वाले डैमेज को स्टेंडर्ड वारंटी पॉलिसी के तहत कवर करती थी।

कुछ रिपोर्ट में दावा किया है कि, इस हफ्ते के अंत तक Apple Stores और Apple ऑथराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर इन बदलावों को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। कंपनी अपनी वारंटी पॉलिसी को iPhone और Apple Watch के लिए ही बदलने वाली है।

वहीं Apple ने फिलहाल इन बदलावों को लेकर कुछ ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की है। अगर ये बदलाव लागू होता है तो iPhone 15 और iPhone SE (3rd generation) जैसे डिवाइस की स्क्रीन रिपलेसमेंट के लिए Apple क्रमश: 25,500 रुपए और 13,200 रुपए चार्ज होंगे। अगर यूजर्स के पास Apple Care Plus कवर होगा तो इसपर 2,500 रुपए की छूट मिल जाएगी।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story