×

Apple Company: एप्पल ने यूजर्स से कहा, तुरंत इंस्टाल करें नया ऑपरेटिंग सिस्टम

Apple Company :एप्पल यूजर्स को नया आईओएस संस्करण डाउनलोड करने के बाद कई गड़बड़ियों और अन्य मुद्दों का सामना करना पड़ा।

Ankit Awasthi
Written By Ankit AwasthiPublished By Shraddha
Published on: 13 Oct 2021 12:48 PM GMT
एप्पल ने यूजर्स से कहा तुरंत इंस्टाल करें नया ऑपरेटिंग सिस्टम
X

एप्पल ने यूजर्स से कहा तुरंत इंस्टाल करें नया ऑपरेटिंग सिस्टम(कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Apple Company : दिग्गज कंपनी एप्पल ने पिछले महीने आईफ़ोन 13 सीरीज (iphone 13 series) और ऑपरेटिंग सिस्टम 15 (Operating System 15) पेश किया था। लेकिन यूजर्स को नया आईओएस संस्करण डाउनलोड करने के बाद कई गड़बड़ियों और अन्य मुद्दों का सामना करना पड़ा। अब एप्पल ने आईफ़ोन यूजर्स से आग्रह किया है कि वे जल्द से जल्द 15.0.2 आईओएस अपग्रेड को डाउनलोड और इंस्टॉल करें।

बताया जाता है कि मौजूदा ऑपरेटिंग सिस्टम संस्करण में अपग्रेड के साथ कई दोष हैं, जिसमें फाइंड माई सर्विस और अन्य सुविधाएँ शामिल हैं। इसके अलावा, एप्पल ने सुरक्षा से जुड़े एक बड़े मसले को सुलझाने का भी दावा किया है। आईओएस के वर्तमान एडिशन में यूजर्स को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।


एप्पल ने आईओएस 15 अपग्रेड (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


एप्पल ने आईओएस 15.0.2 अपग्रेड (apple ios 15.0.2) के साथ पैच नोट्स प्रकाशित किए हैं । नई क्षमताओं को पेश करने के बजाय, कंपनी ने मौजूदा कमियों से निपटने पर फोकस किया है। यूजर्स शिकायत कर रहे थे कि फाइंड माई ऐप में उनके स्मार्टफोन के आसपास लगे एयरटैग्स नहीं दिख रहे हैं। इस समस्या को अपग्रेड के परिणामस्वरूप हल किया गया है। आईओएस 15.0.2 (apple ios 15.0.2) के रिलीज से आईपैड के यूजर्स को भी फायदा हो सकता है।

एप्पल ने हाल ही में आईफ़ोन में सिक्यूरिटी (iphone security) से सम्बंधित एक गंभीर समस्या का पता लगाया था, जिसे पहले ही नवीनतम सॉफ़्टवेयर अपडेट के साथ निपटाया जा चुका है। एप्पल को लगता है कि यूजर्स पर हमला करने के लिए हैकर्स सिक्यूरिटी की इस चूक का फायदा उठा रहे थे।



एप्पल आईओएस 15 (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

एप्पल के पैच नोटिस के अनुसार यूजर्स द्वारा मैसेजिंग ऐप से सेव की गई तस्वीरें गायब हो जाने की समस्या सॉफ्टवेयर की एक चूक की वजह से हो रहा था जिसे अब सुलझा लिया गया है। एक अन्य समस्या आईफ़ोन के लेदर वॉलेट के साथ थी, जिसमें मैगसेफ के साथ आईफ़ोन का फाइंड माई नेटवर्क फ़ंक्शन कनेक्ट नहीं हो पाता था। इसी तरह कभी कभी खेलने के दौरान कार प्ले डिस्कनेक्ट हो जाता था और ऑडियो एप्लिकेशन लॉन्च नहीं करता था।

बेशक, ऐप्पल ने कई समस्याओं का समाधान किया है। लेकिन आईओएस 15 में अब भी कुछ कमजोरियां हैं। नोतिफ़िकतिओन स्क्रीन पर आने वाली कई सूचनाएं एक के बाद एक दिखाई जा सकती हैं। कभी-कभी एक अलर्ट और दूसरे अलर्ट के बीच बहुत अधिक गैप होता है और अलर्ट के बीच में स्पेस होता है। एप्पल ने अधिसूचना के मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की है, हालांकि इसे भविष्य के अपडेट में सुलझाया जा सकता है।

Shraddha

Shraddha

Next Story