×

Apple Foldable iPad Price: जल्द ही लांच हो सकता है एप्पल कम्पनी फोल्डेबल आईपैड, जानें पूरी डिटेल

Apple Foldable iPad Price: ऐपल कम्पनी अब आने डिवाइसेज को फोल्डेबल सेगमेंट में पेश करने की योजना की दिशा में काम कर रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 27 Feb 2024 4:34 AM GMT
Apple company may launch foldable iPad soon, know complete details
X

जल्द ही लांच हो सकता है एप्पल कम्पनी फोल्डेबल आईपैड, जानें पूरी डिटेल: Photo- Social Media

Apple Foldable iPad Price: तकनीकी क्षेत्र में अब बहुत तेज गति से नित नए अविष्कार होते जा रहें हैं। जिसका सीधा प्रभाव गेजेट्स में शामिल किए जाने वाले फीचर्स पर पड़ रहा है। एप्पल कम्पनी इस क्षेत्र में हमेशा ही अग्रणी ब्रांड के तौर पर जानी जाती रही है। यही वजह है कि, आने वाले समय में ऐपल की फिटनेस रिंग, स्मार्टग्लासेस और कैमरा वाले एयरपॉड्स के साथ जल्द ही फोल्डेबल आईपैड जैसे न्यू मॉडल मार्केट में बिक्री के लिए पेश किए जा सकते हैं। इसी के साथ ऐपल कम्पनी ग्राहकों की डिमांड और सुविधा को देखते हुए अपनी बीयरेबल कैटेगरी के विस्तार की योजना पर काम कर रही है। इस कैटेगरी में रिंग और ग्लासेस समेत कई प्रोडक्ट को शामिल कर इन्हें लांच किया जा सकता हैं। इनमें स्मार्टग्लासेस का निर्माण कार्य आरंभ भी हो चुका है वहीं मार्ट रिंग का निर्माण अभी पाइप लाइन में हैं। आइए जानते इस विषय पर विस्तार से...

फोल्डेबल स्मार्टफोन के साथ आईपैड लाने की भी योजना

ऐपल कम्पनी अब आने डिवाइसेज को फोल्डेबल सेगमेंट में पेश करने की योजना की दिशा में काम कर रही है। हाल ही में मिली जानकारियों के आधार पर एप्पल कंपनी इस समय एक फोल्डेबल आईपैड का भी लॉन्च करने योजना के अनुरूप ही इसे तैयार कर रही है। लेकिन ये भी जानकारी मिल रही है कि कंपनी अपने फोल्डेबल आईफोन जिसके निर्माण की पुष्टि पहले ही की जा चुकी है। इस स्मार्टफोन को लेकर लंबे समय से कम्पनी का काम चल रहा है। कम्पनी फोल्डेबल स्मार्टफोन का जल्द ही डिजाइन फाइनल कर चीन में इसका उत्पादन शुरू करने की तैयारी कर रही है।

लेकिन इस स्मार्टफोन को लाने से पहले कम्पनी से अपने फोल्डेबल आईपैड को मार्केट में बिक्री के लिए पेश कर सकती है। एक्सपर्ट्स की राए के अनुसार इन प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर एप्पल कंपनी कस्टमर्स को ज्यादा से ज्यादा इस ब्रांड के साथ जोड़ना चाहती है।

स्पीकर सिस्टम से लैस होंगे एप्पल स्मार्टग्लासेस

अभी तक एप्पल के स्मार्टग्लास में स्पीकर की सुविधा नहीं मिलती थी। इसके लिए यूजर को अलग से इयर पॉड का इस्तेमाल करना पड़ता था। लेकिन अब ये कम्पनी स्मार्ट ग्लास के साथ स्पीकर की सुविधा भी दे रही है। मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार स्मार्टग्लासेस को ऐपल की हार्डवेयर इंजीनियरिंग डिविजन द्वारा तैयार किया जा रहा है। स्मार्ट ग्लास में शामिल होने वाले एयरपॉड्स को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस हेल्थ सेंसर और कैमरा से लेस होने की भी संभावना जताई जा रही है।

एप्पल कंपनी की ये कोशिश है कि, इन सभी प्रोडक्ट्स को किफायती कीमतों के साथ पेश किया जा सके।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story