×

Apple Foldable iPhones: अब आइफोन भी पेश करने जा रही फोल्डेबल आईफोन, तैयार कर चुकी है उसका प्रोटोटाइप

Apple Foldable iPhones: एप्पल के अपकमिंग फोल्डेबल आईफोन में शामिल होने वाली खूबियों की बात करें तो ऐपल का ये मॉडल बाजार में मौजूद अन्य फोल्डेबल स्मार्टफोन की तुलना में काफी अलग दिख सकता है।

Jyotsna Singh
Published on: 13 Feb 2024 9:24 AM GMT
Apple foldable iPhones and iPads
X

Apple foldable iPhones and iPads

Apple Foldable iPhones: हाल ही में सैमसंग ने अपने फोल्डेबल फोन को पेश कर तहलका मचा दिया था। जिसके उपरांत कई ब्रांड फोल्डेबल फोन को मार्केट में पेश करती हुई नजर आ रहीं हैं। अब इसी तर्ज पर स्मार्टफोन बाजार में पिछले कुछ समय में फोल्डेबल स्मार्टफोन की संख्या में लगातार इज़ाफ़ा हो रहा है। अटकलों के आधार पर ये जानकारी सामने आ रही है कि दिग्गज कंपनी ऐपल भी अब अपना फोल्डेबल आईफोन को पेश करने की तैयारी कर रही है।

मिली जानकारियों के आधार अनुरूप, ऐपल के दो क्लैमशेल-स्टाइल फोल्डेबल आईफोन प्रोटोटाइप अपने शुरुवाती दौर में है इसका काम विकास के शुरुआती स्टेज पर शुरू भी किया जा चुका है। हालांकि एप्पल कंपनी ने अभी तक अपने इस प्रोडक्ट को लेकर किसी भी तरह की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

फोल्डेबल आईफोन की ये हो सकते हैं फीचर्स

एप्पल के अपकमिंग फोल्डेबल आईफोन में शामिल होने वाली खूबियों की बात करें तो ऐपल का ये मॉडल बाजार में मौजूद अन्य फोल्डेबल स्मार्टफोन की तुलना में काफी अलग दिख सकता है। ऐपल को फोल्डेबल आईपैड की थिकनेस की बात करें तो अब कम्पनी अपने प्रोडक्ट्स स्लीक बॉडी फ्रेम के साथ आते हैं। ऐसे में एप्पल का अगामी फोल्डेबल आईफोन की बॉडी भी लाइट वेटेड होने के साथ ही खासा थिन होने की पूरी संभावना है। वर्तमान समय में एप्पल कंपनी के इंजीनियर स्मार्टफोन को एक सामान्य आईफोन की तरह उसके हर भाग को इतना पतला बनाना चाहते हैं, कि फोल्ड करने पर भी इसकी थिकनेस लगभग एक समान हो।

इस प्रोडक्ट को तैयार करते हुए इसमें शामिल की जाने वाली खास आकार की बैटरी और डिस्प्ले की उपलब्धता पर भी विचार किया जा रहा है।कहा तो ये भी जा रहा है कि ऐपल एक फोल्डेबल आईपैड पर भी काम कर रही है।

एप्पल फोल्डेबल आईफोन लांच डेट

एप्पल फोल्डेबल आईफोन के बाजार में उपलब्धता को लेकर बात करें तो कम्पनी के पाइप लाइन में चल रहे इस प्रोडक्ट की लांच डेट को लेकर अभी कुछ भी आंकलन नहीं लगाया जा सकता। लेकिन अब तक मिली अनुमानित जानकारियों के आधार पर इस फोन को मार्केट तक का अपना सफर पूरा करने में अभी 2 से 3 साल लग सकते हैं।

Admin 2

Admin 2

Next Story