×

Apple iPad Mini: अगले साल Apple iPad मिनी लेगा एंट्री, फोल्डेबल iPad 2025 में नहीं होगा लॉन्च

Apple iPad Mini Launched Date: मिंग-ची के अनुसार, एप्पल फिलहाल एक नए आईपैड मिनी पर काम कर रहा है और इसका मुख्य विक्रय बिंदु नया प्रोसेसर होगा।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 30 Dec 2022 3:07 AM GMT
Apple ipad Mini
X

Apple ipad Mini(photo-social media)

Apple iPad Mini Launched Date: हाल के हफ्तों में नए Apple उपकरणों के बारे में रिपोर्टें आई हैं, जिनमें iPhone 15 लाइनअप, नई iPad सीरीज के साथ-साथ एक संभावित फोल्डेबल iPhone भी शामिल है। दक्षिण कोरियाई मीडिया, द एलेक ने बताया कि कथित फोल्डेबल आईपैड को समायोजित करने के लिए ऐप्पल आईपैड मिनी को बंद कर सकता है। इसके अलावा, यह कहा जाता है कि Apple 2025 में iPad मिनी उत्पाद लाइन को काट देगा और एक फोल्डिंग iPad लॉन्च करेगा। अब, विख्यात विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने कहा कि रिपोर्ट निराधार हैं और क्यूपर्टिनो दिग्गज दोनों उत्पादों को प्रतिस्थापित नहीं करेंगे क्योंकि उनके बीच तीव्र विपरीतता है। क्योंकि फोल्ड होने वाले आईपैड की कीमत आईपैड मिनी से ज्यादा होगी। इसलिए रिपोर्ट का वास्तव में कोई मतलब नहीं है क्योंकि वे अलग-अलग मूल्य बिंदुओं को लक्षित कर रहे हैं।

एप्पल फोल्डिंग आईपैड

मिंग-ची के अनुसार, एप्पल फिलहाल एक नए आईपैड मिनी पर काम कर रहा है और इसका मुख्य विक्रय बिंदु नया प्रोसेसर होगा। बाजार के अनुमानों से, नया iPad मिनी 2023 के अंत तक या 2024 की पहली छमाही तक शिपमेंट शुरू कर देगा। याद करने के लिए, नवीनतम iPad मिनी 6 को सितंबर 2021 में 46,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। जहां तक ​​फोल्डेबल का सवाल है, पहले की रिपोर्ट्स के मुताबिक, एप्पल 20.25 इंच के फोल्डेबल ओएलईडी पैनल को विकसित करने के लिए दो प्रमुख दक्षिण कोरियाई ब्रांडों, सैमसंग और एलजी के साथ काम करेगा। हालाँकि, फोल्डेबल उत्पाद या हार्डवेयर के बारे में अधिक जानकारी अभी गुप्त है। फोल्डेबल iPad में एक फॉर्म फैक्टर हो सकता है जो मैकबुक के करीब हो जब स्क्रीन को पूर्ण 20.25-इंच में खोल दिया जाए। जब फोल्ड किया जाता है, तो स्क्रीन का आकार लगभग 15.3 इंच हो सकता है।

फोल्डेबल iPad के बाद भविष्य में किसी बिंदु पर फोल्डेबल मैकबुक डिवाइस हो सकता है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि Apple आंतरिक रूप से एक फोल्डेबल डिजिटल उत्पाद विकसित कर रहा है और इसे 2025 में रिलीज़ करने का लक्ष्य है, जो शायद Apple द्वारा 2024 में अपना पहला OLED iPad लॉन्च करने के एक साल बाद हो सकता है। IPad 2022 में A14 बायोनिक चिप मिलती है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह पिछली पीढ़ी के iPad मॉडल की तुलना में 20 प्रतिशत बेहतर प्रदर्शन और 10 प्रतिशत बेहतर ग्राफिक्स प्रदान करती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story