×

Apple iPad Pro: बेहद हल्का और स्ट्रॉन्ग बॉडी के साथ कई खास खूबियों से लैस एप्पल आईपैड, कीमत इतनी

Apple iPad Pro: एप्पल कम्पनी 2024 में अपने अगामी आईपैड में ऐसे ही कुछ बड़े अपडेट्स देने के साथ इसे लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 10 Jan 2024 5:00 AM GMT (Updated on: 10 Jan 2024 5:00 AM GMT)
Apple iPad Pro
X

Apple iPad Pro   (photo: social media )

Apple iPad Pro: एप्पल कम्पनी के मोबाइल और लैपटॉप के साथ ही साथ आईपैड की भी हाई डिमांड रहती है। कम्पनी अब अपने इन प्रोडक्ट्स की क्वालिटी को और भी ज्यादा बेहतर बनाने के लिए पहले की तुलना में वजन में हल्के, पतले और कहीं ज्यादा स्ट्रॉन्ग साबित होने जैसी कई की खूबियों से लैस कर इन्हे मार्केट में उतार रही है। इसी कड़ी में एप्पल कम्पनी 2024 में अपने अगामी आईपैड में ऐसे ही कुछ बड़े अपडेट्स देने के साथ इसे लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारियों के आधार पर एप्पल कंपनी 2024 में पहले 6 महीने में कभी ही अपने इस नए आईपैड को पेश कर सकती है। अब iPad Pro टैबलेट की बॉडी को बेहद स्लीक, लाइट वेटेड होने के साथ काफी स्ट्रॉन्ग बनाया गया है। आइए जानते हैं एप्पल iPad Pro टैबलेट से जुड़े डिटेल्स के बारे विस्तार से.....

एप्पल iPad Pro टैबलेट फीचर्स

एप्पल iPad Pro टैबलेट के फीचर्स की बात करें तो डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स के सीईओ रॉस यंग की रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल अपने नए आईपैड प्रो में LTPO-आधारित OLED पैनल का इस्तेमाल कर सकता है। इसी के साथ एप्पल iPad Pro टैबलेट को लेकर इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि यह आईपैड OLED स्क्रीन के साथ लॉन्च हो सकता है। इस अगामी आईपैड में एप्पल के M3 Chipset को भी शामिल किया जा सकता है।


क्या कहते हैं डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स (DSCC) के सीईओ रॉस यंग

एप्पल हब के इस पोस्ट पर डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स (DSCC) के सीईओ रॉस यंग रिप्लाई करते हुए लिखा कि, नए आईपैड के ओलेड पैनल के बारे में और भी काफी कुछ कहा जा सकता है। पहली बात की ओलेड पैनल एलटीपीओ के साथ आएगा। LTPO पैनल आईपैड के पॉवर कंजम्पशन को कम कर देगा। यह टेंडम स्टैक के साथ पहला ओलेड टैबलेट होगा, जिससे टैबलेट की डिस्प्ले और ओवरऑल लाइफ सबसे ज्यादा हो जाएगी। एप्पल का यह सबसे हल्का और पतला ओलेड टैबलेट साबित होगा। बहरहाल, अब देखना होगा कि एप्पल कंपनी अपने इस नए टैबलेट को कब तक लॉन्च करती है और भारत में इस शानदार आईपैड को कितनी कीमत में पेश किया जाता है। रॉस यंग ने अपनी रिपोर्ट में आगे कहा है कि, आने वाला नया आईपैड प्रो टेंडेम स्टैक डिस्प्ले वाला दुनिया का पहला टैबलेट होगा, जो इसे और भी ज्यादा मजबूत और टिकाऊ बना देगा।


एप्पल ने एक्स अकाउंट पर किया था अगामी आईपैड की खूबियों का खुलासा

एप्पल कम्पनी ने अपने अगामी आईपैड की खूबियों को लेकर एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की थी। जो कि 6 जनवरी को एप्पल हब नाम से एक्स अकाउंट पर 2024 में आने वाले आईपैड के बारे में जानकारियों को साझा किया गया था। जिसके अंतर्गत अगामी आईपैड की फोटो को पोस्ट करने के साथ आईपैड प्रो के साइज 11 और 13 इंच होने की बात कही गई है। साथ ही इसमें ओलेड डिस्प्ले के साथ एक लेटेस्ट डिजाइन देखने को मिल रही है। वहीं इस आईपैड में खास खूबियों के तौर पर 4टीबी तक का स्टोरेज और एक एम3 चिप, शानदार कैमरा क्वालिटी होने की बात कही गई है। इसकी शुरुआत कीमत 1500 डॉलर यानी करीब सवा लाख रुपये होने की उम्मीद की जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story