×

Amazon Great Indian Festival 2022 के दौरान Apple iPhone 12 स्मार्टफोन पर मिल रही बड़ी छूट, जानें डिटेल्स

Apple iPhone 12 Discounted Price In India: Amazon सेल कल से शुरू होने जा रहा है। साल के सबसे बड़े सेल के दौरान iPhone 12 की खरीदारी पर आप 10,000 रुपये से अधिक की छूट पा सकते हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 22 Sep 2022 10:59 AM GMT
Apple iPhone 12
X

Apple iPhone 12 (Image Credit : Social Media)

iPhone 12 Price in Amazon Sale: Amazon सेल प्राइम मेंबर्स के लिए आज यानी 22 सितंबर से शुरू हो गयी है। हालांकि अभी ग्राहकों के लिए इस सेल की शुरुआत कल यानी 23 सितंबर से की जाएगी। शेर की आवाज होने से पहले ही Apple iPhone 12 की डिस्काउंट कीमत को लेकर Amazon की ओर से एक टीजर रिलीज की गई थी। बता दें iPhone 12 एक 12 मेगापिक्सल फ्रंट फेसिंग कैमरा के साथ आता है वहीं, इसमें वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें दोनों कैमरे 12-मेगापिक्सल के हैं। यह Apple A14 बायोनिक SoC द्वारा संचालित है और सिरेमिक शील्ड ग्लास कवर के साथ 6.1-इंच सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है।

Apple iPhone 12 Discounted Price In Amazon Great Indian Festival 2022 sale

Amazon Great Indian Festival Sale 2022 में Apple iPhone 12 काफी वीआईपी कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। अगर आप लंबे वक्त से आईफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यही सही मौका है जब आप इसे खरीदें क्योंकि साल के सबसे बड़े सेल में 39,999 रुपये या उससे कम में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। फिलहाल अमेजॉन पर स्मार्टफोन तीन वेरिएंट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। भारत में iPhone 12 वर्तमान Amazon पर 52,900 रुपये की शुरुआती कीमत में लिस्ट किया गया है।

जहां इसके 64GB स्टोरेज वाले बेस वेरिएंट के लिए आपको 52,900 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं, 128GB इनबिल्ट स्टोरेज वैरिएंट की कीमत देश 57,900 रुपये है जबकि 256GB स्टोरेज वाला टॉप-एंड वेरिएंट भारत में 64,900 रुपये में बिक्री के किये उपलब्ध है। यह स्मार्टफोन ब्लैक, ग्रीन, पर्पल और रेड कलर ऑप्शन में आता है। याद दिला दें अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2022 सेल 23 सितंबर से शुरू होगी इस दौरान आप iPhone 12 की खरीदारी पर 10,000 रुपये से अधिक की बचत कर सकते हैं। हालांकि स्मार्टफोन पर केवल फ्लैट डिस्काउंट उपलब्ध नहीं होगा, यह कुछ बैंक ऑफर तथा कई अन्य ऑफर को मिलाकर एक मिली-जुली डील होगी।

Apple iPhone 12 Specifications

Apple iPhone 12 एक डुअल-सिम (नैनो + eSIM) हैंडसेट है, फोन बॉक्स के अंदर चार्जिंग अडैप्टर के साथ नहीं आता है। कंपनी के अनुसार हैंडसेट 15W तक मैगसेफ वायरलेस चार्जिंग और 7.5W तक क्यूई वायरलेस चार्जिंग का भी समर्थन करता है। यह Apple A14 बायोनिक SoC द्वारा संचालित है, जिसे 5G नेटवर्क सपोर्ट के साथ जोड़ा गया है। इस बायोनिक चिप सेट के साथ आप हैवी एप्प्स को बड़े ही आसानी से रन करा सकते हैं और मल्टीटास्किंग करने में भी आपको किसी प्रकार का दिक्कत नहीं महसूस होता है। स्मार्टफोन का 6.1-इंच सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले सिरेमिक शील्ड ग्लास कवर के साथ आता है जो गेम खेलने तथा फिल्म देखने के दौरान आपको बेहतरीन ग्राफिक और आउटपुट देता है। इसके अलावा तेज प्रकाश में स्मार्टफोन की स्क्रीन देखने में भी आपको कोई दिक्कत नहीं महसूस होगी।

Apple iPhone 12 स्मार्टफोन सिंगल फ्रंट कैमरा तथा डुअल कैमरा के साथ आता है। इसमें वीडियो चैट और सेल्फी क्लिक करने के लिए f/2.2 अपर्चर वाला 12-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। वही स्मार्टफोन में पीछे की तरफ एक एलईडी फ्लैश के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा तथा 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है। स्मार्टफोन का फ्रंट और रियल दोनों कैमरा सेटअप कम प्रकाश में भी अद्भुत तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम है। बता दें स्मार्टफोन का रीयर कैमरा 1080p में 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकता है। याद करने के लिए, iPhone 12 श्रृंखला को Apple ने अक्टूबर 2020 में लॉन्च किया था।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story