×

Apple iPhone 15: आईफोन 15 की कीमत कम होने की संभावना, जाने इसके पीछे का कारण

Apple iPhone 15: रिपोर्ट में दो संभावित योजनाओं की रूपरेखा दी गई है जिन पर तकनीकी दिग्गज कथित रूप से विचार कर रहे हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 30 Dec 2022 2:49 AM GMT
Apple iPhone 15
X

Apple iPhone 15(photo-social media)

Apple iPhone 15: Apple ने इस साल चार नए मॉडल के साथ अपनी अगली पीढ़ी के iPhone 14 सीरीज का अनावरण किया। हालाँकि, टेक दिग्गज को iPhone 14 Plus की बिक्री से चिंतित बताया जा रहा है और iPhone 15 पोर्टफोलियो के पुनर्गठन के अलावा, iPhone 15 Plus की लागत कम करने पर विचार कर रहा है। Rumors के अनुसार, yeux1122, जिसने अतीत में विश्वसनीय और भ्रामक दोनों जानकारी पोस्ट की है, Apple iPhone 15 के लिए प्रो और गैर-प्रो iPhones को कैसे संभालता है, इस पर पुनर्विचार करने के तरीकों पर विचार कर रहा है।

IPhone 15 प्लस के लिए Apple प्लानिंग

रिपोर्ट में दो संभावित योजनाओं की रूपरेखा दी गई है जिन पर तकनीकी दिग्गज कथित रूप से विचार कर रहे हैं। पहला प्रो और गैर-प्रो iPhone के बीच अंतर करना है। दूसरे, आपूर्ति सीरीज और उद्योग के अंदरूनी सूत्रों का हवाला देते हुए, रिपोर्ट ने संकेत दिया कि ऐप्पल लाइनअप के प्लस मॉडल की कीमत कम करने पर विचार कर रही है, जो वर्तमान में यूएसडी 899 (लगभग 75,000 रुपये) से शुरू होती है। IPhone 15 प्लस की कीमत में कटौती का मतलब है कि मूल iPhone, जो 799 USD (लगभग 66,000 रुपये) से शुरू होता है, की कीमत में भी कटौती हो सकती है, जब तक कि Apple दो उपकरणों के बीच मूल्य अंतर को बंद नहीं करना चाहता। Apple ने अपने iPhone पोर्टफोलियो को बदल दिया है और उसका पुनर्मूल्यांकन किया है हाल के वर्षों में कई बार। टेक जायंट ने चार मॉडलों में विस्तार करने से पहले iPhone 6 और iPhone 6 Plus के साथ छोटे और बड़े आकार के iPhone मॉडल की पेशकश शुरू की, जिसमें अलग-अलग सामग्री, रंग और कैमरा कार्यों के साथ दो मानक और दो उच्च-अंत संस्करण शामिल हैं।

iPhone 15 प्लस स्पेसिफिकेशन

हाल की एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple सभी iPhone 15 मॉडल पर गोली के आकार का डायनेमिक आइलैंड डिस्प्ले फीचर शामिल करने की योजना बना रहा है। हालाँकि, यह संभावना नहीं है कि वैनिला या प्लस वेरिएंट में हाई-रिफ्रेश प्रोमोशन डिस्प्ले शामिल किया जाएगा। इसमें उल्लेख किया गया है कि Apple को अपने LTPO पैनल सैमसंग और LG से मिलते हैं, जबकि पारंपरिक 60Hz डिस्प्ले BOE से आते हैं। BOE के पास iPhone 15 लॉन्च के लिए LTPO पैनल तैयार नहीं होंगे। इसलिए, Apple सबसे अधिक संभावना iPhone 15 और iPhone 15 Plus के लिए मौजूदा 60Hz पैनल के साथ जाएगा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story