×

Apple iPhone iOS 17.3: अब आईफोन शानदार फीचर्स से लैस होंगे, ऐपल ने साझा की iOS 17.3 अपडेट, जानियें डिटेल

Apple iPhone iOS 17.3: एपल की लेटेस्ट iOS 17.3 अपडेट अपडेट को अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले फोन के सेटिंग ऑप्शन पर जाना होगा।

Jyotsna Singh
Published on: 24 Jan 2024 12:32 PM GMT
Apple iPhone iOS 17.3
X

Apple iPhone iOS 17.3

Apple iPhone iOS 17.3: टेक कम्पनी ऐपल समय-समय पर अपने स्मार्टफोन को खास फीचर्स के साथ अपडेट करती रहती है। इसी कड़ी में अब इस कम्पनी ने एक नये अपडेट को जारी कर दिया है। जिसके तहत iOS 17.3 अपडेट में कंपनी अपने ग्राहकों के लिए स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन जैसे शानदार फीचर्स को अपने स्मार्टफोन में शामिल किया है। आइए जानते हैं इससे जुड़े डिटेल्स-

ऐसे करें iOS 17.3 अपडेट को डाउनलोड

एपल की लेटेस्ट iOS 17.3 अपडेट अपडेट को अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले फोन के सेटिंग ऑप्शन पर जाना होगा। जिसके बाद जनरल विकल्प का चुनाव करके सॉफ्टवेयर अपडेट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद इंस्टॉल नाउ पर क्लिक करें और स्क्रीन पर दिखाए जा रहे प्रॉम्प्ट्स के अनुसार आगे बढ़ें।

इस तरह मददगार होता है ये फीचर

स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन में शामिल खूबियों की बात करें तो स्टोलन वाइस प्रोटेक्शन में महत्वपूर्ण सेटिंग एवं इनफॉर्मेशंस तक पहुंचने के लिए कई बार फेस और टच आई डी का इस्तेमाल करना पड़ता है।

असल में एप्पल के इस नए फीचर में सिक्योरिटी डीले नाम का नया मैकेनिज्म शामिल है। जब भी कोई चोरी किए गए फोन के साथ उसके ओनर की पहचान की लोकेशन से जरूरी सेटिंग बदलने का प्रयास करेगा तो उसे इसके लिए एक घंटे के अंतराल पर 2 बार अपना फेस या टच ID देना पड़ेगा। इतने समय के भीतर आप तत्परता से अपने चोरी हुए फोन की कंप्लेंट करने के साथ उसमे संरक्षित अपने महत्त्वपूर्ण डाटा को भी सेफ कर सकते हैं। ये फीचर अब आईफोन चोरी करने वाले गैंग पर काफी भारी पड़ने वाला है।

एप्पल iOS 17.3 अपडेट फीचर्स

एप्पल iOS 17.3 अपडेट से जुड़े फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने बताया कि इस अपडेट की सबसे बड़ी खूबी के तौर पर स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन जैसा फीचर अब यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इसके अलावा इस अपडेट में लॉक स्क्रीन के लिए नया यूनिटी वालपेपर भी देखने को मिलेगा।

नई अपडेट के बाद कोलेबॉरेट ऑन प्लेलिस्ट की मदद से आपके दोस्त आपकी प्लेलिस्ट में जुड़ सकते हैं। वहीं इस नये अपडेट में शामिल एयरप्ले होटल फीचर की मदद से चुनिंदा होटलों में अपने कंटेट को सीधे टीवी पर देखने की सुविधा भी मिलेगी। इस अपडेट के बाद iOS स्मार्ट फोन में म्यूजिक के लिए बेहद खास फीचर्स भी शामिल हुए हैं। इनमें से हर किसी को म्यूजिक ट्रैक पर अपने मन पसन्द गीतों को जोड़ने साथ ही उन्हें दोबारा सुनने के लिए रिऑर्डर करने और हटाने जैसी भी बेहद खास सुविधा मिलेगी।

स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन

स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन में आपको जरूरी सेटिंग और जानकारी तक पहुंचने के लिए कई बार फेस और टच आई की जरूरत पड़ेगी।

इस फीचर में सिक्योरिटी डीले नाम का नया मैकेनिज्म है। जब भी कोई आपकी पहचान की लोकेशन से दूर आपकी जरूरी सेटिंग बदलने की कोशिश करेगा तो उसे एक घंटे के अंतराल पर 2 बार फेस या टच ID देनी पड़ेगी।

अगर आपका फोन चोरी हुआ है तो आप इतनी देर में अपना डाटा सुरक्षित कर सकते हैं।

Admin 2

Admin 2

Next Story