×

Apple Increase Battery Price: मार्च से Apple iPhone, Mac और iPad की बैटरी बदलने की कीमत बढ़ी, जाने क्या होगी प्राइस

Apple Increase Battery Price: Apple Mac और iPad के लिए आउट-ऑफ़-वारंटी बैटरी प्रतिस्थापन की कीमत भी बढ़ा रहा है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 4 Jan 2023 6:23 AM GMT
Apple Increase Battery Price
X

Apple Increase Battery Price(photo-social media)

Apple Increase Battery Price: जैसा कि कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर घोषणा की है, Apple मार्च से अपने सभी आउट-ऑफ़-वारंटी iPhones के लिए बैटरी बदलने की कीमत बढ़ा रहा है। इसके अलावा, क्यूपर्टिनो जायंट आईपैड और मैक बैटरी प्रतिस्थापन की कीमतों में भी वृद्धि कर रहा है। आईफोन 13 और आईफोन 12 सीरीज के सभी मॉडलों की बैटरी रिप्लेसमेंट की कीमतों में 20 डॉलर करीब 1,700 रुपये की बढ़ोतरी होगी। Apple वेबसाइट के अनुसार, अनजान लोगों के लिए, Apple अधिकांश iPhone मॉडल पर प्रतिस्थापन के लिए $ 69 लगभग 5,700 रुपये चार्ज करता है। भारत में iPhones की बैटरी बदलने की कितनी कीमत होगी अभी सामने नहीं आई है। मूल्य वृद्धि उन ग्राहकों को प्रभावित करेगी जिनके पास अपने उपकरणों के लिए AppleCare या ‌AppleCare नहीं है। जिन ग्राहकों के पास AppleCare+ है, उन्हें एक बार बैटरी बदलने के लिए कुछ भी भुगतान नहीं करना पड़ता है, जब उनकी बैटरी का स्वास्थ्य 80 प्रतिशत से कम हो जाता है।

Apple बैटरी बदलने की कीमत

Apple Mac और iPad के लिए आउट-ऑफ़-वारंटी बैटरी प्रतिस्थापन की कीमत भी बढ़ा रहा है। मैकबुक एयर बैटरी रिप्लेसमेंट में 30 डॉलर करीब 2,500 रुपये और मैकबुक प्रो में 50 डॉलर करीब 4,100 रुपये की बढ़ोतरी होगी। नए आईपैड मॉडल की कीमतों में 20 डॉलर करीब 1,650 रुपये की बढ़ोतरी होगी। जैसा कि कहा गया है, ये मूल्य परिवर्तन 1 मार्च, 2023 से प्रभावी होंगे। इन कीमतों में कर शामिल नहीं है और यदि Apple को मॉडल भेजने की आवश्यकता है तो अतिरिक्त शिपिंग शुल्क लगेगा यह क्षेत्र-विशिष्ट है।

आउट-ऑफ़-वारंटी iPhone 14 सीरीज के लिए वर्तमान बैटरी सेवा शुल्क $99 लगभग 8,200 रुपये, iPhone 13 और पुराने पूर्ण-स्क्रीन iPhone के लिए $69 लगभग 5,700 रुपये है, और अंत में, होम बटन वाले iPhone के लिए $49 4,000 रुपये से अधिक है। बैटरी बदलने के लिए मूल्य परिवर्तन अन्य देशों और क्षेत्रों शायद भारत सहित में भी उसी समय होगा। कीमतों में वृद्धि के पीछे मुख्य कारण का फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन हमारा मानना ​​है कि इसके लिए सामग्री की बढ़ती लागत और शायद कार्यबल को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story