×

Apple Watch Chargers: एप्पल ने नकली वॉच चार्जर पर किया अलर्ट जारी, जाने कैसे करें कन्फर्म

Apple Watch Chargers: Apple ने वॉच मालिकों को एक चेतावनी जारी की है, जिसमें उनके डिवाइस के लिए सही चार्जर चुनने के महत्व पर जोर दिया गया है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 21 Dec 2023 1:45 AM GMT (Updated on: 21 Dec 2023 1:46 AM GMT)
Apple Watch Chargers
X

Apple Watch Chargers(Photo-social media) 

Apple Watch Chargers: Apple ने वॉच मालिकों को एक चेतावनी जारी की है, जिसमें उनके डिवाइस के लिए सही चार्जर चुनने के महत्व पर जोर दिया गया है। तकनीकी दिग्गज ने एक नया समर्थन दस्तावेज़ जारी किया है जिसमें उपयोगकर्ताओं को गैर-प्रमाणित या नकली चार्जर के उपयोग के प्रति आगाह किया गया है। सलाह में ऐसे चार्जर से जुड़े संभावित जोखिमों पर जोर दिया गया है, जिसमें डिवाइस के खराब होने और बैटरी की लाइफ कम होने की संभावना भी शामिल है।

Apple नकली Apple वॉच चार्जर के लिए करता है सावधान

Apple यूजर्स को सलाह देता है कि वे अपनी Apple वॉच को विशेष रूप से Apple-निर्मित चार्जर से या उन चार्जर से चार्ज करें जिन्हें Apple MFi प्राप्त हुआ है, जो मेड फॉर Apple वॉच बैज प्रदर्शित करता है। ऐसे चार्जर का उपयोग करना जो नकली है या उचित प्रमाणीकरण का अभाव है, इसके परिणामस्वरूप धीमी चार्जिंग समय, चार्जिंग प्रक्रिया के दौरान बार-बार झंकार और डिवाइस की बैटरी के समग्र जीवनकाल में संभावित कमी हो सकती है। एडवाइजरी इष्टतम चार्जिंग प्रदर्शन को बनाए रखने और ऐप्पल वॉच की लंबी उम्र की सुरक्षा के लिए चार्जर चुनने के महत्व पर जोर देती है। चार्जर के उपयोग पर Apple के जोर का उद्देश्य विकल्पों से जुड़े संभावित मुद्दों को रोकना है, जिससे यूजर्स के लिए एक सहज चार्जिंग अनुभव सुनिश्चित हो सके।

आपके Mac का उपयोग करके चार्जर की जाँच कैसे करें

1. यूजर्स Apple वॉच चार्जिंग केबल को अपने Mac से कनेक्ट कर सकते हैं

2. अपने मैक पर ऐप्पल मेनू तक पहुंचें, फिर सिस्टम प्राथमिकताएं चुनें और साइडबार में जनरल पर क्लिक करें

3. इसके बाद दाईं ओर अबाउट पर नेविगेट करें

4. सिस्टम रिपोर्ट पर क्लिक करें

5. यूएसबी चुनें

6. जानकारी तक पहुंचने के लिए अपना वॉच चार्जर चुनें

7. निर्माता की जानकारी की जाँच करें

यह ध्यान देने योग्य है कि Apple का समर्थन दस्तावेज़ यूजर्स के लिए एक डायरेक्शन के रूप में कार्य करता है, जो उन्हें सावधानी बरतने और अपने Apple वॉच के इष्टतम प्रदर्शन और सुनिश्चित करने के लिए चार्जर चुनने का आग्रह करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story