×

Apple Low-Cost MacBooks: एप्पल यूजर्स के लिए खुशखबरी, जल्द लॉन्च करेगा सबसे सस्ते लैपटॉप

Apple Low-Cost MacBooks: कथित तौर पर Apple मैकबुक की एक किफायती सीरीज पर काम कर रहा है। ऐसा कहा जाता है कि मैकबुक की नई कम लागत वाली लाइनअप Google के क्रोमबुक के साथ प्रतिस्पर्धा करती है

Anjali Soni
Published on: 6 Sep 2023 11:48 AM GMT
Apple Low-Cost MacBooks: एप्पल यूजर्स के लिए खुशखबरी, जल्द लॉन्च करेगा सबसे सस्ते लैपटॉप
X
Apple Low-Cost MacBooks(photo-social media)

Apple Low-Cost MacBooks: कथित तौर पर Apple मैकबुक की एक किफायती सीरीज पर काम कर रहा है। ऐसा कहा जाता है कि मैकबुक की नई कम लागत वाली लाइनअप Google के क्रोमबुक के साथ प्रतिस्पर्धा करती है जो विशेष रूप से छात्रों के लिए अपनी सामर्थ्य के लिए जाने जाते हैं। Apple की योजना 2024 की दूसरे महीने के आसपास कम कीमत वाले मैकबुक लॉन्च करने की है।

Apple के कम कीमत वाले मैकबुक

डिजीटाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कम कीमत वाले मैकबुक मौजूदा लाइनअप से अलग होंगे क्योंकि इन्हें "अलग-अलग सामग्रियों" से बनाया जाएगा। ये मैकबुक अभी भी मेटल केसिंग के साथ आएंगे लेकिन हार्डवेयर में उपयोग किए जाने वाले घटक मौजूदा मैकबुक के लिए उपयोग किए जाने वाले मेटल की तुलना में सस्ते होंगे। चूंकि ये मैकबुक एयर और प्रो मॉडल की तुलना में अधिक किफायती होंगे, इसलिए हम कम विशिष्टताओं की भी उम्मीद कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि ऐप्पल अपने नए मैकबुक के साथ शैक्षिक क्षेत्र को पूरा करने की योजना बना रहा है।

Google Chromebook से कम्पीट करेगा Apple?

रिपोर्ट इस बात पर भी जोर डालती है कि 2021 में 33.5 मिलियन यूनिट शिपमेंट के साथ Google के Chromebook शिपमेंट के मामले में कितने लोकप्रिय रहे हैं। Google Pixelbook सीरीज के साथ अपने स्वयं के Chromebook पेश करता है, लेकिन यह Asus, Dell, HP और Lenovo सहित अन्य OEM के साथ भी साझेदारी करता है। Chromebook अनिवार्य रूप से किफायती लैपटॉप हैं जो Google Play Store और सभी Google ऐप्स तक पहुंच के साथ ChromeOS पर चलते हैं। भारत में आपको Chromebook 20,000 रुपये से भी कम कीमत में मिल सकते हैं, यह दिलचस्प है कि ऐप्पल अपने किफायती मैकबुक की कीमत कैसे तय करने की योजना बना रहा है, लेकिन कंपनी को जानते हुए हमें बहुत कम संख्या की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। Apple अपनी पेशकशों में काफी लचीला रहा है, खासकर iPhone विभाग में। इसने उन लोगों के लिए 'एसई' मॉडल लॉन्च किया है जो किफायती आईफोन चाहते हैं। Apple ने iPhone XR भी लॉन्च किया, जो भारत में काफी हिट रहा। किफायती मैकबुक पर ऐप्पल के काम करने के डिटेल अभी सामने नहीं आए है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story