×

Apple M3 MacBook Air: साल के अंत तक Apple M3 MacBook Air होगा लॉन्च, जाने पूरी जानकारी

Apple M3 MacBook Air: रिपोर्ट के अनुसार, TSMC की 3nm निर्माण प्रक्रिया पर आधारित Apple M3 SoC, 15 प्रतिशत बेहतर प्रदर्शन की पेशकश करने के लिए तैयार है, जबकि 30 प्रतिशत अधिक बिजली कुशल है। बदले में, यह मैकबुक एयर पर बैटरी जीवन में सुधार करते हुए मैकबुक एयर लाइनअप को बेहतर समग्र प्रदर्शन प्रदान कर सकता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 26 Jan 2023 1:03 PM GMT
Apple M3 MacBook Air
X

Apple M3 MacBook Air(photo-social media)

Apple M3 MacBook Air: एक नए Apple M3 SoC के एक उन्नत चरण में काम करने की उम्मीद है, और Apple कथित तौर पर इस साल के अंत में एक नए मैकबुक एयर लैपटॉप और एक iMac डेस्कटॉप पीसी के साथ इस चिपसेट का अनावरण करने के लिए तैयार है, प्रसिद्ध Apple रिपोर्टर की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन। कंपनी द्वारा पिछले साल जून में मैकबुक एयर (2022) के साथ अपनी एम2 चिप लॉन्च करने के बाद नई चिप काफी अपेक्षित समय पर आएगी। इसलिए, लॉन्च नए उत्पाद और चिप लॉन्च की नियमित समयरेखा के अनुरूप होने की संभावना है।

Apple M3 SoC मॉडल

रिपोर्ट के अनुसार, TSMC की 3nm निर्माण प्रक्रिया पर आधारित Apple M3 SoC, 15 प्रतिशत बेहतर प्रदर्शन की पेशकश करने के लिए तैयार है, जबकि 30 प्रतिशत अधिक बिजली कुशल है। बदले में, यह मैकबुक एयर पर बैटरी जीवन में सुधार करते हुए मैकबुक एयर लाइनअप को बेहतर समग्र प्रदर्शन प्रदान कर सकता है। iMac पर, Apple M3 SoC सामान्य कंप्यूटिंग कार्यों के लिए बेहतर प्रदर्शन का कारण बन सकता है। हालाँकि, रिपोर्ट बताती है कि मैकबुक एयर को रिफ्रेश करने से किसी भी डिज़ाइन ओवरहाल की पेशकश नहीं होने की संभावना है, क्योंकि लैपटॉप को एक नया डिज़ाइन मिला है एक पायदान के साथ इसके प्रदर्शन के शीर्ष-केंद्र में पिछले वर्ष। iMac को एक नया डिज़ाइन मिल सकता है, क्योंकि इसे 2021 में रीफ्रेश किया गया था। हालाँकि, इस पर स्पष्ट विवरण फिलहाल उपलब्ध नहीं हैं।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ऐप्पल मैकबुक एयर के नए स्क्रीन आकार पर भी काम कर रहा है, जो अब 15.5 इंच के डिस्प्ले के साथ आ सकता है। हालाँकि, इस साल के अंत में Apple M3 SoC के अनावरण से पहले, बाद वाले को स्प्रिंग 2023 में M2 SoC के साथ अनावरण किया गया है। पिछले हफ्ते, Apple ने अपने 14-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो लाइनअप को नए M2 प्रो और M2 मैक्स प्रोसेसर के साथ रीफ्रेश किया, दोनों पर समान डिज़ाइन भाषा को बरकरार रखा। ओवरहाल के हिस्से के रूप में मैक मिनी को नया एम2 प्रो प्रोसेसर भी मिला।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story