×

Apple Macbook Pro: एप्पल 2025 में जारी कर सकता है टचस्क्रीन मैकबुक, जाने क्या होगा खास

Apple Macbook Pro Price and Features: मैकबुक प्रो रिवैम्प का ऐप्पल के अंदर परीक्षण किया जा रहा है और यह एक "पारंपरिक लैपटॉप डिज़ाइन" को बरकरार रखता है जिसमें ट्रैकपैड और कीबोर्ड शामिल है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 15 Jan 2023 1:39 PM GMT
Apple Macbook Pro
X

Apple Macbook Pro(photo-social media)

Apple Macbook Pro Price and Features: ब्लूमबर्ग की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप्पल ने टचस्क्रीन मैकबुक मॉडल पर काम करने के लिए इंजीनियरों की एक टीम रखी है। क्यूपर्टिनो दिग्गज 2025 तक टचस्क्रीन सपोर्ट के साथ एक नया मैकबुक प्रो मॉडल जारी कर सकता है। ऐतिहासिक रूप से, Apple हमेशा टचस्क्रीन मैकबुक के खिलाफ रहा है। 2021 में, Apple मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव टॉम बोगर ने बताया कि iPad दुनिया का "सर्वश्रेष्ठ टच कंप्यूटर" है और मैकबुक "प्रत्यक्ष इनपुट के लिए पूरी तरह से अनुकूलित हैं। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि चीजें बदल गई हैं और कंपनी मैक में टचस्क्रीन क्षमता लाना चाहती है।

टचस्क्रीन के साथ ऐप्पल मैकबुक प्रो

मैकबुक प्रो रिवैम्प का ऐप्पल के अंदर परीक्षण किया जा रहा है और यह एक "पारंपरिक लैपटॉप डिज़ाइन" को बरकरार रखता है जिसमें ट्रैकपैड और कीबोर्ड शामिल है। खास बात यह है कि इसमें टच इनपुट और आईफोन और आईपैड जैसे जेस्चर के लिए सपोर्ट होगा। अगर कंपनी टचस्क्रीन मैकबुक लॉन्च करने के साथ आगे बढ़ती है, तो ब्लूमबर्ग का कहना है कि प्रौद्योगिकी अंततः लाइनअप में अन्य मॉडलों तक विस्तारित हो सकती है। इसके एक भाग के रूप में, Apple मैकबुक प्रो की टचस्क्रीन क्षमताओं का परीक्षण कर रहा है और 2025 तक लैपटॉप को जल्द से जल्द जारी करने पर विचार कर रहा है। हालाँकि, कंपनी के अंदर विचार-विमर्श चल रहा है जो समयरेखा को प्रभावित कर सकता है।

टचस्क्रीन के अलावा, मैक के सुधार का मतलब यह भी होगा कि डिस्प्ले को OLED तकनीक ऑर्गेनिक लाइट-एमिटिंग डायोड में ले जाया जाएगा। कंपनी वर्तमान में अपने मैक के लिए एलसीडी का उपयोग करती है। यह iPhones और Apple वॉच पर विचार करने का समय है जो पहले से ही OLED पर निर्भर है। स्क्रीन बेहतर चमक और रंग प्रदान करते हैं और 2024 की पहली छमाही में iPad Pro में भी आएंगे। टचस्क्रीन मैकबुक पर स्पष्ट काम के बावजूद, Apple सक्रिय रूप से नहीं देख रहा है iPad और Mac ऑपरेटिंग सिस्टम को संयोजित करने के लिए।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story