×

Apple iPad: बड़ी स्क्रीन के साथ नया iPad लॉन्च करेगा Apple

Apple के iPhone 14 सीरीज के चार मॉडल, Apple Watch Series 8 और Apple Watch Pro के साथ सितंबर में लॉन्च होने की उम्मीद है। इस साल अक्टूबर में नए iPad मॉडल की घोषणा करने की तैयारी।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 16 Aug 2022 12:00 PM GMT
Apple new iPad to be launched in October
X

Apple new iPad to be launched in October (Image: Social Media)

Apple iPad: Apple के iPhone 14 सीरीज के चार मॉडल, Apple Watch Series 8 और Apple Watch Pro के साथ सितंबर में लॉन्च होने की उम्मीद है। एक नई रिपोर्ट के अनुसार एप्पल कंपनी इस साल अक्टूबर में नए iPad मॉडल की घोषणा करने की तैयारी में है। M2 Apple सिलिकॉन चिप द्वारा संचालित एक एंट्री-लेवल iPad और iPad Pro लॉन्च होने की उम्मीद है। आईपैड 10वीं पीढ़ी के कथित तौर पर पतले डिजाइन होंगे। कहा जाता है कि इसका डिज़ाइन iPad मिनी जैसा ही है, जिसमें चौकोर आकार और सपाट बेज़ल है। स्क्रीन को पिछले iPad मॉडल की तुलना में बड़ा बताया गया है।

एक चीनी निर्माता के हवाले से दक्षिण कोरियाई ब्लॉग नावर की एक नई पोस्ट से पता चलता है कि ऐप्पल इस साल अक्टूबर में अपने टैबलेट के लिए एक अलग कार्यक्रम की मेजबानी करेगा। कंपनी M2 चिप द्वारा संचालित iPad Pro के साथ एक नए डिज़ाइन किए गए एंट्री-लेवल iPad लॉन्च कर सकती है।

कहा जाता है कि iPad 10 वीं पीढ़ी को फ्लैट बेज़ेल्स और एक उभरे हुए रियर कैमरे के साथ थोड़ा पतला नया डिज़ाइन मिलता है। कहा जाता है कि यह 5G कनेक्टिविटी की पेशकश करता है। I Phone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max की तरह, Apple का A14 बायोनिक SoC आगामी एंट्री-लेवल iPad मॉडल को भी पावर दे सकता है। कहा जाता है कि Apple नए मॉडल से 3.5 मिमी हेडफोन जैक को हटा देगा। इसके अलावा, यह यूएसबी टाइप-सी कनेक्टिविटी के साथ आ सकता है।

पहले यह बताया गया था कि Apple के 10वीं पीढ़ी के iPad, जिसका कोडनेम J272 है, में "iPad Air के डिस्प्ले के समान रिज़ॉल्यूशन का रेटिना डिस्प्ले होगा। नए iPad में 10.5-इंच या यहां तक कि 10.9-इंच डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है।

दूसरी ओर, Apple iPad Pro मॉडल को कंपनी के इन-हाउस M2 चिपसेट द्वारा संचालित किया जाता है। पिछले लीक के अनुसार, इसमें 14.1 इंच का डिस्प्ले और 16GB रैम होगा। चूंकि Apple की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, अभी सिर्फ कयास लगाए जा रहे हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Content Creator - Automobile News

मैं ज्योत्सना सिंह, 1998 से दैनिक जागरण से शुरू हुए मेरे पत्रकारिता के सफर के दौरान शिक्षा, स्वास्थ, फीचर राइटिंग, फैमिली कोर्ट, महिला आयोग जैसी बेहद महत्वपूर्ण बीट पर अपनी कलम चलाने का अवसर मिला। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए साहित्यिक संस्था मुद्राराक्षस हिंदी साहित्य फाउंडेशन की पत्रिका शब्दवृक्ष के संपादन की जिम्मेदारी संभालने के साथ वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज ट्रैक मीडिया से जुड़कर बहुत कुछ नया सीखने और लिखने का अवसर प्राप्त हो रहा है।

Next Story