Apple TV 4K (3rd Gen) रिव्यु, 14,900 की कीमत पर बेहतरीन फीचर्स

Apple TV 4K (3rd Gen) Review: Apple TV 4K (3rd Gen) पिछली पीढ़ी के मॉडल की तुलना में थोड़ा छोटा और हल्का है। हालांकि, यह अभी भी इस सामान्य उत्पाद खंड में अन्य उत्पादों की तुलना में काफी बड़ा और भारी है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 16 Dec 2022 1:29 AM GMT
Apple TV 4K (3rd Gen) Review
X

Apple TV 4K (3rd Gen) Review(photo-internet)

Apple TV 4K (3rd Gen) Review: स्ट्रीमिंग डिवाइस के रूप में Apple TV 4K के बारे में सोचना आसान है, और वास्तव में यह वही है जो अधिकांश भाग के लिए है। यह अधिकांश स्ट्रीमिंग डिवाइसों की तुलना में काफी अधिक महंगा है, और कई लोग लगभग रु 15,000 खर्च करने की बात नहीं देख सकते हैं। जब प्रतिस्पर्धी डिवाइस (या यहां तक ​​कि आपके टेलीविजन का अपना ऑपरेटिंग सिस्टम) बहुत कम में समान चीजें कर सकता है। हालाँकि, Apple TV 4K इससे कहीं अधिक है, जो इसे एक अनूठा उत्पाद बनाता है जो अपनी खुद की एक विशिष्ट श्रेणी में बैठता है। हाल ही में लॉन्च किया गया Apple TV 4K (3rd Gen) अधिक शक्तिशाली, अधिक सक्षम और बेहतर सुसज्जित है। कई मायनों में पूर्ववर्ती, जबकि दिलचस्प रूप से 14,900 रुपये की तुलना में कम कीमत है। क्या क्या Apple TV 4K होने से किसी को लाभ हो सकता है? जानिए इस रिव्यू में।

Apple TV 4K (3rd Gen) डिज़ाइन और विशिष्टताएँ

Apple TV 4K (3rd Gen) पिछली पीढ़ी के मॉडल की तुलना में थोड़ा छोटा और हल्का है। हालांकि, यह अभी भी इस सामान्य उत्पाद खंड में अन्य उत्पादों की तुलना में काफी बड़ा और भारी है। यह टेबल-टॉप फॉर्म फैक्टर को बरकरार रखता है, हालांकि सूक्ष्म डिज़ाइन परिवर्तन दिखाई देते हैं, जैसे कि शीर्ष पर Apple टीवी लोगो को छोटे और सरल Apple ब्रांड लोगो द्वारा प्रतिस्थापित किया जा रहा है। विशेष रूप से, प्रवेश की लागत पहले की तुलना में कम है, लेकिन गैर-4K मॉडल को बंद कर दिया गया है। Apple TV 4K (तीसरी पीढ़ी) Dolby Vision, HDR10 और HDR10 फॉर्मेट के सपोर्ट के साथ Ultra-HD (3840x2160) रिजोल्यूशन तक स्ट्रीम कर सकता है। डॉल्बी एटमोस ऑडियो भी समर्थित है, और डिवाइस ऐप्पल के आईओएस-आधारित टीवीओएस प्लेटफॉर्म पर चलता है।

Apple TV 4K (3rd Gen) रिमोट और फीचर

Apple TV 4K (3rd Gen) का रिमोट काफी प्रभावशाली है, इसके एल्यूमीनियम आवरण और भौतिक बटनों के संयोजन और नेविगेशन के लिए स्पर्श-संवेदनशील क्लिकपैड, अधिकांश अन्य स्ट्रीमिंग उपकरणों के रिमोट के विपरीत, जो डिस्पोजेबल और बदली जाने वाली बैटरी का उपयोग करते हैं, Apple TV रिमोट (तीसरी पीढ़ी) में एक अंतर्निहित, गैर-बदली जाने वाली बैटरी होती है जिसे चार्ज करने की आवश्यकता होती है। दिलचस्प बात यह है कि रिमोट स्वयं काफी हद तक उसी के समान है। एक बड़े बदलाव को छोड़कर - इसमें चार्ज करने के लिए एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है (हालांकि, बॉक्स में कोई चार्जिंग केबल नहीं दिया गया है)। जबकि रिमोट दिखता है और अच्छा लगता है, यह भी काफी हद तक खरोंच और डेंट के लिए अतिसंवेदनशील है, इसलिए आपको इसे संभालने में सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story