×

Apple Unleashed Event : एप्पल कंपनी के अनलीश्ड इवेंट में मिलेगा Macbook Pro मॉडल, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

Apple Unleashed Event : एप्पल कंपनी अनलीश्ड इवेंट को अपनी वेबसाइट और You tube पर लाइव स्ट्रीमिंग करेगा।

Shraddha
Written By ShraddhaNewstrack Network
Published on: 17 Oct 2021 7:24 AM GMT (Updated on: 17 Oct 2021 7:27 AM GMT)
एप्पल कंपनी के अनलीशेड इवेंट (फोटो - सोशल मीडिया)
X

एप्पल कंपनी के अनलीशेड इवेंट (फोटो - सोशल मीडिया)

Apple Unleashed Event: एप्पल कंपनी (Apple Company) एक इवेंट करा रही है कंपनी यह अनलीश्ड इवेंट (Unleashed Event) के नाम से सोमवार यानि 18 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शुरू होगा। एप्पल इस इवेंट को अपनी वेबसाइट और You tube पर लाइव स्ट्रीमिंग करेगा। एप्पल कंपनी इस इवेंट में 14 इंच और 16 इंच Macbook Pro मॉडल को पेश करेगा। इसके साथ रिफ्रेश Airpods और एक नया Mac mini को रोलआउट भी देख सकते हैं।

Macbook Pro Model स्पेसिफिकेशन

एप्पल कंपनी मैकबुक प्रो मॉडल (Macbook Pro Model) को अनलीश्ड इवेंट (Unleashed Event) में पेश करेगी। बता दें कि 2021 में आने वाले 14 और 16 इंच के मैकबुक प्रो मॉडल में मैकबुक प्रो लाइन के लिए सबसे महत्वपूर्ण डिज़ाइन की सुविधा दी जा सकती है। जिसे 2016 के बाद से देखा जा रहा है। 2016 में ग्राहकों को इस मैकबुक से कई शिकायतें हुई थी। कंपनी ने इस नए मैकबुक प्रो मॉडल में इन शिकायतों को कम करने की कोशिश की है।


मैकबुक प्रो मॉडल (फोटो - सोशल मीडिया)


ऐप्पल ने 14 और 16 इंच के मैकबुक प्रो मॉडल दोनों को अपडेट किया है। 14-इंच मॉडल मौजूदा 13.3 इंच मॉडल की जगह लेगा, जबकि 16 इंच मॉडल 16-इंच एडिशन की जगह लेगा। कंपनी ने संशोधित 14-इंच मॉडल के लिए, यह संभावना जताई है कि इसका आकार 13-इंच मैकबुक प्रो के समान रहेगा, जिसमें डिस्प्ले के आकार में वृद्धि और साइड बेज़ल में कमी रहेगी। मैकबुक प्रो की लेबलिंग भी नहीं होगी, जो बेहतर डिस्प्ले साइजिंग की अनुमति देगा।

Apple Mac Mini


एप्पल मैक मिनी (फोटो - सोशल मीडिया)

नया मैक मिनी एक नया एम-सीरीज़ प्रोसेसर प्राप्त करने वाला पहला ऐप्पल डेस्कटॉप है, जो लाइनअप में सबसे किफायती वाला मॉडल है। जबकि ऐप्पल इंटेल-आधारित मॉडलों की तुलना में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन में सुधार का दावा करता है, यह पीसी स्टैक के निचले भाग में है और भारी काम के लिए उपयोग किए जाने की संभावना नहीं है। इसे उपयोग करना काफी आसान है। एप्पल इस मैक मिनी को कल अनलीश्ड इवेंट (Unleashed Event) ने पेश कर सकता है।



MacOS मॉनिटरिंग लॉन्च की तारीख


MacOS मॉनिटरिंग (फोटो - सोशल मीडिया)


एप्पल कंपनी कल अनलीश्ड इवेंट करने जा रही है। जानकारी के अनुसार इस इवेंट में कंपनी MacOS मॉनिटरिंग को लॉन्च कर सकती है। इसका यूजर्स को बड़ा बेसब्री से इन्तजार है। MacOS के नए वर्जन अक्सर दूसरे सॉफ्टवेयर की तुलना में बाद में ही आते हैं। एप्पल के आने वाले 14 और 16 इंच के मैकबुक प्रो मॉडल के साथ शिप करेंगे।

MacOS मॉनिटरिंग का उपयोग

आपको बता दें कि MacOS मॉनिटरिंग का उपयोग तब किया जाता है जब आपका सिस्टम धीरे काम कर रहा हो या कोई प्रतिक्रिया ही न दे रहा हो, तो इस समस्या की वजह कोई ऐप या प्रक्रिया हो सकती है। आप ऐक्टिविटी मॉनिटर का उपयोग करके परेशानी पैदा करने वाले ऐप या प्रोसेस को दूर कर सकते हैं।


Shraddha

Shraddha

Next Story