×

Twitter Blue Tick Price: ट्विटर का ऐप्पल के खिलाफ बड़ा कदम, इन यूजर्स की हुई बल्ले-बल्ले

Twitter Blue Tick Price: ट्विटर अपने ब्लू सब्सक्रिप्शन प्रोडक्ट की कीमत को 700 रुपये से बदलकर लगभग 600 रुपये करने की योजना बना रहा है।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 8 Dec 2022 7:45 AM GMT
Twitter
X

Twitter (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Twitter Blue Tick Price: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर यूजर्स के लिए एक राहत भरी खबर सामने आ रही है। खासतौर से उनके लिए जिनका अकाउंट ब्लू टिक है। दरअसल, ट्विटर अपने ब्लू सब्सक्रिप्शन प्रोडक्ट (Twitter Blue Subscription Product) की कीमत को 700 रुपये से बदलकर लगभग 600 रुपये करने की योजना बना रहा है। लेकिन यह प्राइस उसके लिए है जो वेबसाइट के माध्यम से भुगतान करते हैं। वहीं, iPhone एप के जरिए भुगतान करने वालों के लिए यह कीमत लगभग 900 रुपये रहेगी। एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी गई है।

इसलिए उठाया यह कदम

यह कदम 30 प्रतिशत कटौती के खिलाफ एक पुशबैक की संभावना है, जो कि ऐप्पल (Apple) अपने ऑपरेटिंग सिस्टम पर ऐप से रेवेन्यू लेता है। रिपोर्ट में कहा गया है, वेबसाइट के लिए ब्लू सब्सक्रिप्शन प्रोडक्ट की कम कीमत के साथ iPhones पर साइन अप करने के बजाय उपयोगकर्ता ट्विटर पर अधिक आकर्षित होंगे। हालांकि अभी यह जानकारी नहीं दी गई है कि एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के लिए भी कीमत में बदलाव होगा या नहीं।

एलन मस्क ने लगाया था ये आरोप

बता दें ट्विटर के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने आरोप लगाते हुए कहा था कि ऐप्पल (Apple) ने अपने ऐप स्टोर से 'ट्विटर' को ब्लॉक की धमकी दी। ट्विट्स की श्रृंखला में यह भी कहा गया था कि iPhone निर्माता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन भी देना बंद कर दिया था। वाशिंगटन पोस्ट ने एक आंतरिक ट्विटर दस्तावेज का हवाला देते हुए बताया कि 2022 की पहली तिमाही में, ऐप्पल Twitter पर शीर्ष विज्ञापनदाता (Advertiser) था, जिसने 48 मिलियन डॉलर (लगभग 390 करोड़ रुपये) खर्च किए थे।

30 फीसदी टैक्स की आलोचना

इसके अलावा एलन मस्क ने एक ट्वीट के जरिए एपल एप स्टोर से दूसरे एप को डाउनलोड करने पर ली जाने वाली फीस की भी आलोचना की थी। उन्होंने लिखा कि क्या आप जानते हैं के एपल अपने एप स्टोर के माध्यम से खरीदी जाने वाली हर चीज पर गुप्त रूप से 30 फीसदी टैक्स लगाता है।

Shreya

Shreya

Next Story