×

कई तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च होगा Apple Watch Series 10

Apple Watch Series 10 जल्द लॉन्च होगी। इस स्मार्टवॉच में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलेंगे। ये स्मार्टवॉच अपने पूराने मॉडलों की तुलना में कई जरूरी बदलाव के साथ आ सकती है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 18 April 2024 5:00 AM GMT (Updated on: 18 April 2024 5:00 AM GMT)
कई तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च होगा Apple Watch Series 10
X

Apple Watch Series 10: एप्पल अपने अपकमिंग स्मार्टवॉच को जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी जल्द ही Apple Watch Series 10 को लॉन्च करेगी। इस स्मार्टवॉच में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलेंगे। ये स्मार्टवॉच अपने पूराने मॉडलों की तुलना में कई जरूरी बदलाव के साथ आ सकती है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो, इस नई स्मार्टवॉच में अपग्रेडेड OLED डिस्प्ले और बेहतर बैटरी लाइफ होगी। इसके अलावा भी कई तगड़े फीचर्स होंगे। तो ऐसे में आइए जानते हैं Apple Watch Series 10 के बारे में:

Apple Watch Series 10 के फीचर्स (Apple Watch Series 10 Features):

Apple Watch Series 10 के फीचर्स की बात करें तो इस वॉच में LTPO (low-temperature polycrystalline oxide) और TFT (thin-film transistor) टेक्निक का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसमें एक नया OLED डिस्प्ले होने की उम्मीद है। ये स्मार्टवॉच पिछले स्मार्टवॉच की डिस्प्ले की तुलना में अधिक ब्राइट और अधिक मजबूत होने वाला है।

वहीं अगर Apple Watch Series 10 के बैटरी की बात करें तो OLED डिस्प्ले के यूज़ से Apple Watch Series 10 की बैटरी लाइफ में भी सुधार हो सकता है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, नई स्मार्टवॉच 18 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान कर सकती है। जो कि अभी तक के मॉडलों की तुलना में काफी अधिक होने वाली है।

बता दें Apple Watch Series 10 में कई अन्य नई सुविधाएं भी हो सकती हैं। इस वॉच के डिस्प्ले की बात करें तो इस वॉच में 41mm और 45mm किंजगह 40mm और 44mm के डिस्प्ले होंगे। वहीं बेहतर हेल्थ ट्रैकिंग होंगे। दरस Apple Watch Series 10 में ब्लड प्रेससुरे, ब्लड शुगर और बॉडी टेम्पेरेचर के लिए नए सेंसर हो सकते हैं।


इसके अलावा तेज़ प्रोसेसर मिलने वाले हैं। बता दें Apple Watch Series 10 में Apple S10 प्रोसेसर हो सकता है, जो वर्तमान S9 प्रोसेसर की तुलना में काफी बेहतर होगा। इतना ही नहीं Apple Watch Series 10 अब तक की Apple Watch की सबसे बढ़िया स्मार्टवॉच होने की उम्मीद है। ये अपग्रेडेड OLED डिस्प्ले, बेहतर बैटरी लाइफ और कई अन्य नई सुविधाओं के साथ आएगा।

Apple Watch Series 10 की कीमत (Apple Watch Series 10 Price):

Apple Watch Series 10 की कीमत की बात करें तो अभी के मॉडलों के समान होने की उम्मीद है। ये 2024 की third quarter में उपलब्ध होने की उम्मीद जताई जा रही है। दरअसल कंपनी की ओर से इस स्मार्टवॉच की कीमत के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story