×

Asus ROG Phone 6: खरीदें दमदार गेमिंग फोन, मक्खन की तरह चलेगा कोई भी गेम

Asus ROG Phone 6 Launch: Asus ने पावरफुल प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 चिपसेट के साथ दो नए गेमिंग स्माटफोन को भारत में लॉन्च किया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 7 July 2022 8:57 AM GMT
Asus ROG Phone 6 and Phone 6 Pro
X

Asus ROG Phone 6 and Phone 6 Pro (Image Credit : Social Media) 

Asus ROG Phone 6 Launch: प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Asus ने नए स्मार्टफोन्स Asus ROG Phone 6 और Asus Phone 6 Pro को भारत में लांच कर दिया है। Asus ने इन दोनों ही स्मार्टफोन में क्वालकॉम का अबतक का सबसे पावरफुल प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 चिपसेट लगाया है। बता दें दोनों स्मार्टफोन पिछले-जीन आरओजी फोन 5 सीरीज के विपरीत सिंगल स्टोरेज वेरिएंट में आते हैं। इन दोनों फोन के प्रोसेसर के अलावा अन्य स्पेसिफिकेशंस में भी काफी ज्यादा अंतर नहीं है। आइए जानते हैं Asus द्वारा भारत में लॉन्च किए गए इन दोनों ने गेमिंग स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में पूरी जानकारी।

Asus ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro स्पेसिफिकेशन

Asus ROG Phone 6 Specification की बात करें तो इस फ़ोन में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 चिपसेट है, जो स्मार्टफोन गेमिंग प्रेमियों के लिए काफी ज्यादा अच्छा परफॉर्मेंस देगा। Asus ROG Phone 6 Display भी काफी दमदार है इस फ़ोन में 6.78-इंच का फुल-एचडी + AMOLED डिस्प्ले मिलता है जो 165Hz रिफ्रेश रेट और 720Hz टच सैंपलिंग रेट सपोर्ट करता है। वहीं, डिस्प्ले की सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए Asus ने इस फोन में डिस्प्ले कॉर्निंग के विक्टस गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन भी दिया है। Asus ROG Phone 6 Camera की बात करते तो इसमें आगे की तरफ 12 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। जबकि बैक में 50 मेगापिक्सेल का मेन कैमरा सोनी IMX766 सेंसर के साथ-साथ 13-मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 5-मेगापिक्सेल मैक्रो कैमरा मिलता है। इस फ़ोन में 5G, 4G LTE, Wifi 6, ब्लूटूथ v5.2 और दो यूएसबी-सी पोर्ट भी मिलते हैं।

Asus ROG Phone 6 Pro Specification की बात करें तो इस फ़ोन में भी बेहतरीन गेमिंग परफारमेंस के लिए 165Hz रिफ्रेश रेट और 720Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ 6.78-इंच का फुल-एचडी + AMOLED डिस्प्ले मिलता है। वहीं, Asus ROG Phone 6 Pro Processor भी स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 चिपसेट से लैश है। Asus ROG Phone 6 Pro Camera भी Phone 6 के तरह ही है जहां बैक में सोनी IMX766 सेंसर के साथ 50 मेगापिक्सेल का मेन कैमरा, 13-मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा, 5-मेगापिक्सेल मैक्रो कैमरा तथा फ्रंट में सेल्फी के लिए 12 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। Asus ROG Phone 6 Pro के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 5G, 4G LTE, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ v5.2 और NFC शामिल हैं। बता दें इस फ़ोन में कूलिंग एक्सेसरीज को अटैच करने के लिए तथा अन्य एक्सटर्नल डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए दो यूएसबी-सी पोर्ट भी मिलते हैं।

Asus ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro की कीमत

Asus ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro दोनों फोन की बिक्री का विवरण फिलहाल भारतीय बाजार के लिए स्पष्ट नहीं है। हालांकि Asus ROG Phone 6 Pro 18GB RAM और 512 GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 89,999 रुपये है। वहीं 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए 71,999 रुपये है। बता दें Asus ROG Phone 6 को ग्राहक दो कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं जिसमें पहला फैंटम ब्लैक और स्टॉर्म व्हाइट कलर है। वहीं ROG Phone 6 Pro ग्राहक को स्टॉर्म व्हाइट व्हाइट फिनिश के साथ मिलता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story