×

Asus ROG Phone: ये फोन मीडियाटेक डाइमेंशन 9000+चिपसेट के साथ हुआ लांच, मक्खन जैसे चलेंगे गेम

Asus ROG Phone 6D, ROG Phone 6D Ultimate Launched : स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Asus ने गेमिंग स्मार्टफोन के सेगमेंट में दो नए फोन Asus ROG Phone 6D, ROG Phone 6D Ultimate को जोड़ लिया है। यह स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन 9000+ चिपसेट से लैस है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 19 Sep 2022 10:08 AM GMT
Asus ROG Phone 6D, ROG Phone 6D Ultimate
X

Asus ROG Phone 6D, ROG Phone 6D Ultimate (Image Credit : Social Media)

Asus ROG Phone 6D, ROG Phone 6D Ultimate Specifications and Price : ताइवान की टेक दिग्गज Asus ने अपने नवीनतम गेमिंग स्मार्टफोन ROG Phone 6D Ultimate और ROG Phone 6D का अनावरण कर दिया है। यह नवीनतम गेमिंग स्मार्टफोन अपने पूर्वर्ती मॉडल ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro के समान विनिर्देशों के साथ आते हैं। हालांकि की नवीनतम स्मार्टफोन में मीडियाटेक डाइमेंशन 9000+ चिपसेट और यही इसे ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro से अलग करती है। नवीनतम स्मार्टफोन में पीछे की तरफ एक अनोखा एयरोएक्टिव पोर्टल है जो मोटराइज्ड हिंज का उपयोग करके फोन के आंतरिक कूलिंग घटकों के लिए एक सीधा रास्ता खोलता है। इस तकनीक के जरिए आरओजी फोन 6डी लगातार उच्च प्रदर्शन देते हुए, अधिक कुशलता से गर्मी को कम करने में सक्षम है।

Asus ROG Phone 6D, ROG Phone 6D Ultimate Specifications

Asus ROG Phone 6D और ROG Phone 6D Ultimate पूर्वर्ती ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro से स्पेसिफिकेशंस के मामले में ज्यादा अलग नहीं है। हालांकि इस नवीनतम गेमिंग स्माटफोन में सबसे दमदार चिपसेट दिया गया है। इस स्मार्टफोन के साथ आप सभी है अभी मोबाइल गेम को बड़े ही आसानी से रन कर सकते हैं साथ ही इसका मीडियाटेक डाइमेंशन 9000+ चिपसेट आपको काफी तेजी से मल्टीटास्किंग करने में भी सक्षम बनाता है। दोनों ही स्मार्टफोन Mali-G710 GPU करते हैं। इसे माइक्रोएसडी कार्ड के समर्थन के बिना 16GB LPDDR5X रैम और 512GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। दूसरी ओर, ROG फोन 6D में 16GB LPDDR5X रैम और 512GB स्टोरेज वाले के अलावा और अधिक रैम और स्टोरेज विकल्प हैं।

Asus ROG Phone 6D और ROG Phone 6D Ultimate दोनों ही स्मार्टफोन में 720Hz टच सैंपलिंग रेट, 165Hz रिफ्रेश रेट, फुलएचडी+ सपोर्ट के साथ सैमसंग एमोलेड डिस्प्ले मिलता है जिसका साइज 6.78-इंच है। आरओजी फोन में आरजीबी एलईडी-इलुमिनेटेड आरओजी लोगो है जबकि आरओजी फोन 6डी अल्टीमेट में पीछे की तरफ आरओजी विजन कलर पीएमओएलईडी डिस्प्ले है। नवीनतम स्मार्टफोन 6000mAh की बैटरी और USB पावर डिलीवरी के लिए 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करते हैं। इस दमदार पावर सेटअप के जरिए आप बैटरी ड्रेनेज का चिंता किए बगैर अपने स्मार्टफोन पर लंबे वक्त तक गेम का आनंद ले सकते हैं साथ ही बैटरी डिस्चार्ज होने पर इसे काफी तेजी से आप चार्ज भी कर सकते हैं।

Asus ROG Phone 6D और ROG Phone 6D Ultimate गेमिंग स्माटफोन ऑप्टिक्स के मोर्चे पर भी काफी ज्यादा बेहतरीन हैं। वीडियो चैट तथा सेल्फी क्लिक करने के लिए दोनों ही स्मार्ट फोन में 12 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है, जो कम प्रकाश में भी अद्भुत तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम है। वहीं, वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए दोनों नवीनतम स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें मुख्य कैमरा के रूप में F1.9 लेंस के साथ 50-मेगापिक्सेल 1/1.56″ सेंसर है, साथ में 13-मेगापिक्सेल F2.2 अल्ट्रावाइड कैमरा और 5-मेगापिक्सेल मैक्रो कैमरा है। स्मार्टफोन का रीयर कैमरा लो लाइट में भी अच्छे कलर कॉन्बिनेशन में तस्वीरें क्लिक कर सकता है। साथ ही यह दोनों हैं स्मार्टफोन वीडियो 1080 पिक्सेल में रिकॉर्ड करने में सक्षम हैं।

Asus ROG Phone 6D, ROG Phone 6D Ultimate Price

Asus ROG Phone 6D और ROG Phone 6D Ultimate फोन एक ही स्पेस ग्रे रंग में आते हैं। आरओजी फोन 6डी £799 से शुरू होता है, जबकि आरओजी फोन 6डी अल्टीमेट £1,199 की शुरुआती कीमत पर आता है। AeroActive Portal अटैचमेंट EUR 89 के लिए अलग से उपलब्ध होगा। फिलहाल कंपनी की ओर से इस बात की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है कि इस स्मार्टफोन की बिक्री कब शुरू होगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story