×

Best Keyboards: ऐमज़ॉन सेल के दौरान मिल रही है कीबोर्ड पर बेहतरीन डील, जाने कीमत और ऑफर्स

Best Keyboards: यदि आप एक पेशेवर हैं जिसके काम में बहुत अधिक टाइपिंग शामिल है, तो एक अच्छा कीबोर्ड काम पर एक अच्छे या बुरे दिन के बीच का अंतर हो सकता है।

Anjali Soni
Published on: 9 Aug 2023 11:29 AM GMT
Best Keyboards: ऐमज़ॉन सेल के दौरान मिल रही है कीबोर्ड पर बेहतरीन डील, जाने कीमत और ऑफर्स
X
Best Keyboards(Photo-social media)

Best Keyboards: यदि आप एक पेशेवर हैं जिसके काम में बहुत अधिक टाइपिंग शामिल है, तो एक अच्छा कीबोर्ड काम पर एक अच्छे या बुरे दिन के बीच का अंतर हो सकता है। और यदि आप एक पीसी गेमर हैं, तो सही कीबोर्ड न होने से आप अपने गेमिंग सत्र के दौरान आसानी से गुस्से में आ सकते हैं। किसी भी तरह से, जब आप नया कीबोर्ड खरीद रहे हों तो आपको अपनी खरीदारी में बहुत दिमाग लगाना होगा। अमेज़ॅन इस समय भारत में उपलब्ध बेहतरीन कीबोर्ड पर आश्चर्यजनक सौदे पेश करके उस काम को थोड़ा आसान बना रहा है। लेकिन आप इनका फायदा केवल मौजूदा Amazon ग्रेट फ्रीडम फेस्टिवल सेल के दौरान ही उठा सकते हैं। आइए एक नजर डालते हैं।

HP 150

HP 150 एक बेअरबोन कीबोर्ड है जो आपकी प्लग-एंड-प्ले आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए है। इसमें एक वायर्ड यूएसबी कनेक्टर और कैप्स लॉक, स्क्रॉल लॉक और न्यूम लॉक के लिए मानक एलईडी हैं। यह कीबोर्ड एक उन्नत एर्गोनोमिक डिज़ाइन प्रदान करता है जो पूरे दिन आराम प्रदान करने के लिए है, जबकि इसकी चिकलेट-शैली की कुंजियाँ अपनी कम प्रोफ़ाइल के कारण आगे बढ़ने में आनंददायक हैं। इसमें एक फ़ंक्शन कुंजी भी मौजूद है, जो आपको संगीत, फिल्में, वॉल्यूम, होमपेज, बुकमार्क और ईमेल जैसी सामग्री को नियंत्रित करने के लिए 12 शॉर्टकट कॉम्बो तक पहुंच प्रदान करती है। इसकी कीमत 1,299 रुपये हैं।

Dell KB216

डेल का मल्टीमीडिया कीबोर्ड आपके रोजमर्रा की घर या कार्यालय कंप्यूटिंग आवश्यकताओं के लिए एक सुविधाजनक समाधान प्रदान करता है। यह अविश्वसनीय रूप से टिकाऊ है और गिरने के प्रति प्रतिरोधी भी है। इसमें एक कॉम्पैक्ट डिज़ाइन है जो आपके डेस्क पर काफी जगह बचाता है। इस डिवाइस पर चिकलेट-शैली की कुंजियाँ बहुत छोटी यात्रा करती हैं और एक आरामदायक टाइपिंग अनुभव प्रदान करती हैं। डेल KB216 को अलग से बेचे जाने वाले पाम रेस्ट को खरीदकर और भी अधिक आरामदायक डिवाइस में बदला जा सकता है। इसकी कीमत 1,399 रूपये हैं।

Redragon K617 Fizz

रेड्रैगन एक शानदार 60 प्रतिशत यांत्रिक कीबोर्ड बनाता है जो छोटे गेमिंग रिग्स या कार्य सेटअप के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। यह एक अविश्वसनीय रूप से फैंसी कीबोर्ड है क्योंकि यह विभिन्न रंगों में आता है और जीवंत आरजीबी रोशनी प्रदान करता है जिसे 20 प्रीसेट का उपयोग करके नियंत्रित किया जा सकता है। K617 फ़िज़ को रैखिक और नरम यात्रा वाले शांत यांत्रिक स्विच से सुसज्जित किया गया है जो हर क्लिक को पंजीकृत करना आसान बनाता है। यह यूएसबी टाइप-सी कनेक्टर के साथ आता है और इसमें नॉन-स्लिप फीट की सुविधा है जो गहन गेमिंग परिदृश्यों के दौरान कीबोर्ड को मजबूती से अपनी जगह पर रखता है।

Portronics Bubble

पोर्ट्रोनिक्स का यह कीबोर्ड दोहरी कनेक्टिविटी प्रदान करता है, जिससे आप इसे 2.4GHz और ब्लूटूथ 5.0 के माध्यम से जोड़ सकते हैं। इसके अलावा, यह अपनी नरम गोलाकार चाबियों की बदौलत शोर-मुक्त अनुभव प्रदान करता है। यह वायरलेस कीबोर्ड टैबलेट, पीसी और स्मार्टफोन सहित 3 अलग-अलग डिवाइसों से कनेक्ट हो सकता है और आप कनेक्शन के बीच स्विच करने के लिए इसकी फ़ंक्शन कुंजी का उपयोग कर सकते हैं। इसमें एक एर्गोनोमिक डिज़ाइन है जो पोर्टेबल डिवाइस के साथ उपयोग करने की स्थिति में आपको इसे आसानी से ले जाने में मदद करता है। पोर्ट्रोनिक्स बबल दो एएए बैटरी पर चलता है जो कीबोर्ड के पावर-कंजर्विंग मोड की बदौलत आसानी से 3 महीने तक चल सकता है। इसकी कीमत 999 रुपये हैं।

Logitech K380

यह छोटा और बेहद हल्का कीबोर्ड मल्टी-डिवाइस उपयोग के लिए आदर्श है क्योंकि यह एक साथ 3 डिवाइस से कनेक्ट हो सकता है। लॉजिटेक ने इसे जो अनूठी कुंजियाँ प्रदान की हैं, वे लगभग मौन संचालन की अनुमति देती हैं, जबकि इसका न्यूनतम लेआउट एक आकर्षक स्वरूप बनाता है। इस कीबोर्ड का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यह दो एएए क्षारीय बैटरी को अपनाने के कारण दो साल की बैटरी जीवन का वादा करता है। यह लॉजिटेक की ऑटो-स्लीप तकनीक की बदौलत हासिल किया गया है जो उपयोग में न होने पर इसे स्लीप मोड में डाल देती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story