×

Best Electric Kettle Price: घर लाए बेस्ट इलेक्ट्रिक केटल्स, अब मिनटों में कॉफ़ी होगी तैयार और भी बहुत कुछ

Best Electric Kettle Price: लेक्ट्रिक कुकवेयर हर आधुनिक किचन का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है। इसलिए हमने भारत में उपलब्ध कुछ बेहतरीन इलेक्ट्रिक केटल्स की एक सूची तैयार की है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 20 Feb 2023 6:39 AM GMT
Best Electric Kettle
X

Best Electric Kettle(photo-social media)

Best Electric Kettle Price: इलेक्ट्रिक कुकवेयर हर आधुनिक किचन का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है। इंडक्शन कुकटॉप्स से लेकर इलेक्ट्रिक केटल्स तक, बहुत सारे भारतीय परिवारों ने सामान्य एलपीजी-आधारित खाना पकाने के तरीकों से हटकर आधुनिक, बिजली-आधारित विकल्पों की ओर जाना शुरू कर दिया है। जबकि आप इंडक्शन कुकटॉप पर भी पानी उबाल सकते हैं, उन्हें ले जाना भी आसान है, जो उन्हें बहुत यात्रा करना पसंद करने वालों के लिए एक आदर्श विकल्प बनाते हैं। विभिन्न डिजाइनों में उपलब्ध, इलेक्ट्रिक केटल्स न केवल स्टाइल प्रदान करती हैं बल्कि इन-बिल्ट सुविधाओं के साथ कार्यक्षमता भी प्रदान करती हैं। इसलिए हमने भारत में उपलब्ध कुछ बेहतरीन इलेक्ट्रिक केटल्स की एक सूची तैयार की है।

Pigeon Amaze Plus Electric Kettle


पिजन की इस इलेक्ट्रिक केतली में सुविधाजनक भंडारण के लिए एक क्लासिक डिजाइन और 360 डिग्री घूमने वाला आधार है। इसे केवल 5 से 7 मिनट में 1.5 लीटर पानी उबालने के लिए डिजाइन किया गया है। 1500 वाट बिजली की आपूर्ति तेजी से उबाल सुनिश्चित करती है। इसके अलावा, कूल-टच हैंडल आसान और सुरक्षित हैंडलिंग सुनिश्चित करता है। केतली का उपयोग करना और स्टोर करना आसान है। इसकी कीमत 549 रूपये हैं।

AmazonBasics Double-Walled Stainless Steel Electric Kettle


AmazonBasics की इस इलेक्ट्रिक केतली की क्षमता 1.7-लीटर है और यह 2200-वाट मोटर द्वारा संचालित है। अद्वितीय सिंगल-टच लिड ओपनिंग मैकेनिज्म आसान डालना, खोलना और बंद करना सुनिश्चित करता है। ऑटो-शटडाउन और स्टीम सेंसर फीचर ओवरहीटिंग को रोकता है और आपको सुरक्षित रखता है। केतली का चौड़ा मुंह सफाई को आसान बनाता है। इसकी कीमत 1599 रूपये हैं।

Butterfly EKN 1.5-Litre Water Kettle


यह बटरफ्लाई इलेक्ट्रिक केतली 1,500 वॉट की मोटर के साथ आती है और इसकी क्षमता 1.5 लीटर है। यह रिफ्लेक्टिव स्टेनलेस-स्टील बॉडी के लिए एक आकर्षक डिजाइन के साथ आता है। इससे इसे आपके किचन के बाकी उपकरणों से अलग दिखने में मदद मिलेगी। सुविधाओं के संदर्भ में, यह 360 डिग्री घूमने वाले बेस के साथ आता है, जिससे आप केटल को किसी भी दिशा से प्लग कर सकते हैं। यह ऑटो पावर कट ऑफ और ड्राई बॉइलिंग प्रोटेक्शन जैसी सुविधाओं का समर्थन करता है। इसका अतिरिक्त चौड़ा उद्घाटन और गर्मी प्रतिरोधी हैंडल आपको आसानी से गर्म पानी डालने की अनुमति देता है। इस बटरफ्लाई इलेक्ट्रिक केतली का चिकना डिजाइन, शक्तिशाली मोटर और विशेषताएं इसे इस मूल्य खंड में एक बढ़िया विकल्प बनाती हैं। इसकी कीमत 649 रूपये हैं।

Havells Aqua Plus Black 1500W Kettle


यह हैवेल्स इलेक्ट्रिक केतली चाय, कॉफी, दूध या सिर्फ पानी उबालने के लिए बहुत अच्छा काम करती है। केतली का सरल और सुरुचिपूर्ण डिज़ाइन भी इसे आपकी रसोई या खाने की मेज के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त बनाता है। इसमें 1.2 लीटर की क्षमता है और सुरक्षित उबलने और लंबे जीवन को सुनिश्चित करने के लिए स्टेनलेस स्टील के इंटीरियर के साथ आता है। इसका शरीर स्पर्श करने के लिए ठंडा रहते हुए ऊर्जा बचाने में मदद करता है, इसलिए आप इसे इस्तेमाल करते समय अपने हाथों को नहीं जलाते हैं। यह हैवेल्स इलेक्ट्रिक केतली एक शानदार दिखने वाली इलेक्ट्रिक केतली है जो सुरक्षित उपयोग के लिए ऑटो शट-ऑफ फ़ंक्शन जैसी महत्वपूर्ण सुविधाओं के साथ आती है। इसकी कीमत 1638 रूपये हैं।

Cello Electric Kettle 1 Ltr


इस सेलो इलेक्ट्रिक केतली की क्षमता 1 लीटर है और यह उबलते पानी और सूप के लिए उपयुक्त है। इसका मुंह चौड़ा है जो उपयोग के बाद केटल को साफ करना और बनाए रखना आसान बनाता है। यह स्टेनलेस स्टील से बना है और त्वरित हीटिंग के लिए एक शक्तिशाली मोटर के साथ आता है। इसे बिना डोरी के इस्तेमाल किया जा सकता है जिससे उबले हुए पानी को परोसना आसान हो जाता है। उबलने के बाद इसे इसके गोलाकार आधार से अलग किया जा सकता है। यदि आप एक शक्तिशाली और उपयोग में आसान केतली चाहते हैं तो यह सेलो इलेक्ट्रिक केतली एक अच्छा विकल्प है। इसकी कीमत 1092 रूपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story